संजीवनी टुडे

उन्नाव में गैस रिफिलिंग प्लांट में आग लगने से अफरा तफरी, तीन झुलसे

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-09-2019 15:28:51

उत्तर प्रदेश उन्नाव के शहर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को हिंदुस्तान पेट्रोलियम के गैस रि‍फिलिंग प्लांट में आग लगने से अफरा तफरी मच गयी।


उन्‍नाव। उत्तर प्रदेश उन्नाव के शहर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को हिंदुस्तान पेट्रोलियम के गैस रि‍फिलिंग प्लांट में आग लगने से अफरा तफरी मच गयी।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान बोर्ड स्कूलों में अगले साल से बदल जाएंगी किताबें, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

जिलाधिकारी देवेन्‍द्र कुमार पाण्‍डेय और पुलिस अधीक्षक एम पी वर्मा समेत जिले के अन्‍य प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हालातों का जायजा लिया। प्रशासनिक अधिकारियों ने आस पास की फैक्ट्रियों को बंद कराने के साथ ही एक से डेढ किलोमीटर के दायरें में आने वाले गांवों को खाली करा दिया।

इस बीच लगातार लोगों को एतिहात बरतने के निर्देश जारी किए जाते रहे। प्‍लांट मार्ग को पूरी तरह से सील करने के साथ ही हर आने जाने वाले को रोंका गया। दमकल कर्मियों और प्‍लांट के प्रशिक्षित स्‍टॉफ की मदत से लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है।

एचपी गैस रिफिलिंग प्लांट में लगी आग की चपेट में आकर सुभाषचंद्र, गुफरान,मो. आसिफ झुलसकर घायल हो गये। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घायलों का जिला अस्‍पताल में इलाज किया जा रहा है। इस बीच एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर पर बुला लिया गया था।

जिलाधिकारी ने बताया कि आग बुझा दी गयी है। स्थिति सामान्य हो गई है। आग से झुलसे प्लांट के तीन लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सभी का इलाज चल रहा है। उन्‍होंने बताया कि प्‍लांट से मिली जानकारी के अनुसार टैंक का वॉल्व लीक होने के बाद आग लगी थी। 

दहीचौकी और आसपास के गांवों को खाली करने तथा फैक्ट्रियों को बंद कराने के साथ प्‍लांट मार्ग पर आवागमन बंद करा दिया गया था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended