संजीवनी टुडे

जूते चप्पल बनाने वाली फैक्टरी में लगी आग, लाखों का नुकसान

संजीवनी टुडे 15-07-2019 12:05:10

उत्तर पश्चिमी जिले के केशवपुरम इलाके में जूते चप्पल बनाने वाली फैक्टरी में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई।


नई दिल्ली। उत्तर पश्चिमी जिले के केशवपुरम इलाके में जूते चप्पल बनाने वाली फैक्टरी में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर लोकल पुलिस व दमकल की करीब 23 गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। फिलहाल केशवपूरम थाना पुलिस केस दर्ज कर आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

पुलिस व दमकल विभाग के अनुसार सोमवार सुबह करीब आठ बजे सूचना मिली कि केशवपूरम के लॉरेंड रोड़ स्थित सी-46/5 में जूते चप्पल बनाने की फैक्टरी में आग लग गई है। सूचना मिलते ही एक-एक कर करीब 23 गाड़ियां दमकल की मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। जूते-चप्पल प्लास्टिक के होने के कारण आग तेजी से फैली। 

पुलिस के अनुसार जिस फैक्टरी में आग लगी वह तीन मंजिला बनी हुई है। आग ग्राउंड से लेकर फर्स्ट और सेकंड फ्लोर तक पहुंची। दमकल कर्मियों ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं गनीमत रही कि सुबह के वक्त उस समय फैक्टरी में काम शुरू नहीं हुआ था। वहीं फैक्टरी में जान का नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन लाखों का माल जल कर स्वाहा हो गया। 

पुलिस के अनुसार इस आग से पूरी बिल्डिंग जर्जर हो गई है। फैक्टरी में प्लास्टिक के सामान के साथ साथ जो महंगी मशीनें लगी हुई थी वह भी पूरी तरह जल चुकी है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शुरुआती जांच में पता चला है कि आग शॉट सर्किट के कारण लगी है। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended