संजीवनी टुडे

पांच मंजिला एक आवासीय इमारत में लगी आग, तीन लोग झुलसे

संजीवनी टुडे 18-10-2020 09:57:10

राजधानी कोलकाता में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं।


कोलकाता। राजधानी कोलकाता में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अभी शुक्रवार रात को ही शहर के गणेश चंद्र एवेन्यू में पांच मंजिला एक आवासीय इमारत में लगी आग की चपेट में आने से 12 वर्षीय एक लड़के सहित दो लोगों की मौत हो गई है। उसके बाद शनिवार देर रात बउबाजार के 22 नंबर चितरंजन एवेन्यू में स्थित एलआईसी बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर बड़ी आग लग गई। इसकी चपेट में आने से तीन लोग झुलस गए हैं। 

पश्चिम बंगाल के अग्निशमन सेवा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत से सभी लोगों को निकाल लिया गया है। अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में जो तीन लोग झुलस गए हैं वह उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया है। इनमें से दो की हालत गंभीर बने हुए हैं। इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि देर रात को स्थानीय लोगों ने इमारत की चौथी मंजिल से चीखने पुकारने की आवाज सुनी थी। बाहर निकले लोगों ने देखा कि आग की लपटें और धुएं के गुबार से पूरी बिल्डिंग ढक गई थी। शहर के उत्तरी हिस्से में स्थित इस इमारत की चौथी मंजिल पर आग लगी थी जो ऊपरी मंजिल की ओर भी फैल गयी। आग नियंत्रण में है।

अधिकारियों ने कहा कि इमारत के अंदर फंसे लोगों को बचाने और आग बुझाने के लिए कम से कम पांच दमकल गाड़ियां लगी‌ थीं। आग लगने के कारणों के बारे में फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं है। इसकी जांच की जाएगी। 

यह खबर भी पढ़े: नवाज शरीफ ने सेनाध्यक्ष बाजवा पर बोला हमला तो इमरान ने शरीफ और मोदी किया कटघरे में खड़ा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended