संजीवनी टुडे

आसमान से बरस रही आग, गंगानगर में 50 के नजदीक पहुंचा पारा

संजीवनी टुडे 31-05-2019 20:35:31


श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर जिले में गर्मी और लू का प्रकोप शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। अंचल का अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के समीप पहुंच गया है। भयंकर गर्मी और लू की वजह से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। न्यूनतम तापमान में भी लगातार वृद्धि हो रही है। मौसम विभाग ने लू का प्रकोप तीन-चार दिन तक बने रहने की आशंका व्यक्त की है। चिकित्सकों ने आम नागरिकों को सलाह दी है कि दोपहर के समय बहुत जरूरी हो तो ही घर से निकलें। दोपहर में लू से बचने के लिए पूरी बाजू के सूती वस्त्र पहनें, सिर और चेहरे को ढककर चलने की भी सलाह दी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 49.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो इस गर्मी के मौसम में अब तक का सर्वाधिक है। श्रीगंगानगर में आज का यह तापमान प्रदेश में सर्वाधिक रहा है। न्यूनतम तापमान गुरुवार को 25.6 डिग्री था जो शुक्रवार को 27.1 डिग्री सेल्सियस हो गया। अत्यधिक गर्मी की वजह से लोगों के पसीने छूट रहे हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

लगातार तापमान बढ़ने से एयर कंडीशनर भी जवाब देने लगे हैं। कूलर भी ठंडक नहीं पहुंचा पा रहे। श्रीगंगानगर शहर में दोपहर के समय गलियां वीरान हो जाती हैं। ऐसा लगता है, जैसे कर्फ्यू लगा हो। अंतरराष्ट्रीय सरहद जिले के साथ ही लगती है। वहां के रेतीले इलाकों में तापमान 50 डिग्री से भी पार कर जाने का अनुमान है। सूर्य देव के तीखे तेवर से बचने के लिए लोग शीतल पेय पदार्थों छाछ और शरबत का सहारा ले रहे हैं।  

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended