संजीवनी टुडे

कर्फ्यू में दुकानें खोलने पर होगी एफआईआर, वाहन होंगे जब्त: डीसी

संजीवनी टुडे 25-03-2020 17:45:00

कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ऊना के साथ काम कर रहे विभिन्न विभागों के मध्य समन्वय स्थापित करने के उद्देश्य से गुरुवार को एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने की।


ऊना। कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ऊना के साथ काम कर रहे विभिन्न विभागों के मध्य समन्वय स्थापित करने के उद्देश्य से गुरुवार को एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने की। बैठक में डीसी ने कहा कि पूर्ण कर्फ्यू आम लोगों की सुरक्षा के लिए है और इसमें सभी का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आदेशों की पालना न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कर्फ्यू के दौरान दुकानें खोलने वाले दुकानदारों पर एफआईआर दर्ज की जा रही है और सड़कों पर घूमने वाले वाहन जब्त किए जा रहे हैं। 

उपायुक्त ने कहा कि जिला ऊना में कोरोना के संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन लगभग 250 लोगों को होम क्वारंटीन में रखा गया है। सभी के घरों पर निशान लगाए गए हैं और उनके अलग-थलग रहने की अवधि को भी दर्शाया गया है। 

डीसी ने होम क्वारंटीन में रखे सभी लोगों से आदेशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई अवहेलना हुई तो उन्हें खड्ड में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों के हित को देखते हुए आदेश जारी किए जा रहे हैं और इन आदेशों को सख्ती से लागू किया जा रहा है। 

डीसी ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए कर्फ्यू लगाया गया है लेकिन प्रशासन लोगों की रोजमर्रा की जरूरत से अवगत है। इसीलिए समय-समय पर कर्फ्यू में ढील भी दी जाएगी ताकि लोग अपनी जरूरत का सामान जैसे राशन, दवा, दूध व सब्जी की खरीद कर सकें। ढील के दौरान सिर्फ जरूरी सामान की दुकानें ही खुली रहेंगी और अपनी दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा न होने देना भी दुकानदार की ही जिम्मेदारी होगी। 

यह खबर भी पढ़े: CM योगी ने रामलला को गोद में उठाकर अस्थायी मंदिर में किया शिफ्ट, मंदिर निर्माण के लिए दिया 11 लाख रुपये का चेक

यह खबर भी पढ़े: भारत में 21 दिन Lockdown: PM मोदी के समर्थन में उतरे दिग्गज क्रिकेटर्स, विराट-सचिन ने भी ट्वीट कर बताया अंतिम विकल्प

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended