संजीवनी टुडे

कोलकाता में अमित शाह के खिलाफ प्राथमिकी, 58 गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 15-05-2019 13:13:08


कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में विद्यासागर कॉलेज के पास पथराव और बाद में हुई हिंसा में विद्यासागर की मूर्ति टूटने आदि को लेकर अमित शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने हेयर स्ट्रीट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। तहरीर के तहत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में कॉलेज में हमला करने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा कलकत्ता विश्वविद्यालय के समक्ष हुए हंगामे को लेकर जोड़ासांको थाना में भी एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मंगलवार की शाम हुई उस हिंसा और मारपीट की घटना में अब तक कोलकाता पुलिस की टीम कुल 58 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। अहमर्स्ट स्ट्रीट थाना पुलिस ने 35 और जोड़ासांको थाना पुलिस ने 23 लोगों को गिरफ्तार किया है।

उधर ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने के मामले को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाली अस्मिता से जोड़ दिया है। सभी तृणमूल नेताओं ने ईश्वर चंद्र की प्रतिमा फेसबुक से लेकर अन्य जितने भी सोशल मीडिया पर हैं, वहां लगाया है। इस क्रम में बुधवार सुबह बेलियाघाटा से श्याम बाजार तक इस घटना के खिलाफ तृणमूल ने धिक्कार जुलूस निकालने का फैसला लिया है। जुलूस में खुद ममता भी शामिल होंगी, जबकि तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत करने का भी निर्णय किया है।

भाजपा ने मंगलवार देर रात चुनाव आयोग से संपर्क कर ममता बनर्जी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उनके प्रचार प्रसार पर रोक लगाने और उन्हें प्रतिबंधित करने की मांग की गई है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार देर शाम धर्मतल्ला से निकाले गए अमित शाह का रोड शो कॉलेज स्ट्रीट होकर गुजर रहा था। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के कुछ लोगों ने रोड शो के सामने आकर विरोध प्रदर्शन की कोशिश की थी। पुलिस ने प्राथमिक तौर पर इसे संभाल लिया था और तृणमूल कार्यकर्ताओं को वहां से हटा दिया था, लेकिन जैसे ही अमित शाह विद्यासागर कॉलेज के पास से निकले, उनके रोड शो में शामिल लोगों पर कॉलेज के अंदर से ईंट-पत्थर बरसाए जाने लगे। 

इस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी प्रतिवाद किया और हालात हिंसक हो गए। जमकर तोड़फोड़ हुई। पास में ही कलकत्ता विश्वविद्यालय हैं। वहां से भी तृणमूल कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी उनका पीछा करना शुरू कर दिया। तीन बाइक को आग के हवाले कर दिया गया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

कोलकाता पुलिस आयुक्त डॉ राजेश कुमार ने कहा है कि इस घटना में पुलिस ठोस कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है।

More From state

Trending Now
Recommended