संजीवनी टुडे

लॉकडाउन के पांचवे दिन: दुखद घटना, एक्सप्रेस-वे पर आठ प्रवासी मजदूरों को गाड़ी ने कुचला, 4 की मौत

संजीवनी टुडे 29-03-2020 16:38:34

नूंह से होकर गुजरने वाले कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर आठ लोगों को रविवार सुबह एक गाड़ी ने कुचल दिया। इसमें चार की मौत हो गई, जबकि चार गंभीर रूप से घायल हैं।


कन्नौज। कोरोना वायरस का खौफ से पूरी दुनिया जूझ रही है, जिससे भारत में पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन लगा रखा है। लॉक डाउन के दौरान करोडो लोग घरो में कैद है और हजारों लोग बेघर हो रहे है। इसी कड़ी में चल रहा लॉकडाउन के दौरान एक दुखद घटना सामने आई है। नूंह से होकर गुजरने वाले कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर आठ लोगों को रविवार सुबह एक गाड़ी ने कुचल दिया।

दरअसल, लॉकडाउन के कारण सबसे ज्यादा समस्या प्रवासी मजदूरों को झेलनी पड़ रही है। वे सरकार की अपील के बावजूद शहरों में रुक नहीं रहे हैं। हरियाणा के हाइवे पर लोगों की भीड़ देखी जा सकती है। जहां नूंह से होकर गुजरने वाले कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों में से 8 लोगो को गाडी ने कुचल दिया। इसमें चार की मौत हो गई, जबकि चार गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। सभी मजदूर दिल्ली से अपने गांव जाने के लिए पैदल निकले थे।

returning

बता दे, दिल्ली से सटे फरीदाबाद, पलवल, गुरुग्राम और सोनीपत में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं। ज्यादातर मजदूर अपने बच्चों, परिवार के अन्य सदस्यों व कुछ सामान सिर पर लादकर ही निकले हुए हैं। वही, रेवाड़ी में जिला प्रशासन ने प्रवासियों के लिए करीब 80 बसों की व्यवस्था की है। ये बसें उन्हें दिल्ली, यूपी और राजस्थान बॉर्डर पर छोड़ेंगी। हालांकि, बाकी लोगों के लिए शहर में पुलिस सख्ती दिखा रही है। लोग कम ही बाहर निकल रहे हैं।

returning

कोरोनावायरस के बचाव के लिए 21 दिन के लॉकडाउन का रविवार को पांचवां दिन है। वहीं, प्रशासन अभी तक भी सब्जियों के दामों पर लगाम नहीं लगा सका है। गांव-देहात में सब्जी बेचने जा रहे लोग मनमाने दाम वसूल रहे हैं। कुछ जगह राशन की दुकानें भी खाली नजर आने लगी हैं। थोक विक्रेताओं की शिकायत है कि उन तक सप्लाई नहीं आ रही है। ऐसे में आम लोगों को भी कुछ जगह परेशानी हो रही है। भारत देश में अब तक कोरोना वायरस के 1000 से ऊपर केस सामने आ चुके है, जिसमे से 25 की मौत हो चुकी है और 86 ठीक हो चुके है।

यह भी पढ़े: कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए रोनाल्डो सहीत फुटबॉलर्स ने दिए 753 करोड़ रूपये, जबकि गौतम गंभीर और खेल मंत्री...

यह भी पढ़े: वर्ल्ड कप जिताने वाला ये भारतीय क्रिकेटर निकला सड़कों पर, लोगों को दी घर में रहने की सलाह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended