संजीवनी टुडे

राजस्थान में कानून का खौफ खत्म हुआ: केंद्रीय मंत्री मेघवाल

संजीवनी टुडे 21-02-2020 18:30:06

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल शुक्रवार को नागौर जिले के करणू ग्राम पहुंचे। उन्होंने यहां प्रताडि़त हुए दलित समाज के युवकों और ग्राम वासियों से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली और घटना स्थल का दौरा किया। उनके साथ नागौर विधायक मोहनराम चौधरी और रामगंज मंडी विधायक मदन दिलावर भी मौजूद थे।


बीकानेर/नागौर। केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल शुक्रवार को नागौर जिले के करणू ग्राम पहुंचे। उन्होंने यहां प्रताडि़त हुए दलित समाज के युवकों और ग्राम वासियों से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली और घटना स्थल का दौरा किया। उनके साथ नागौर विधायक मोहनराम चौधरी और रामगंज मंडी विधायक मदन दिलावर भी मौजूद थे। 

केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में कमजोर नेतृत्व के कारण अपराधियों में कानून व्यवस्था का खौफ खत्म हो गया है। दलित समाज के प्रति ऐसी घटनाएं राजस्थान के लिए कलंक है। ऐसी अमानवीयता किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

नागौर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि प्रदेश में सरकार के दो गुट बने हुए हैं। एक गुट मुख्यमंत्री का है और दूसरा गुट उपमुख्यमंत्री का है। कानून व्यवस्था नाम की प्रदेश में कोई भी चीज नहीं रही। महिला अत्याचार, अनुसूचित जाति- जनजाति के अत्याचार हो या फिर बाल अत्याचार, दिनों-दिन ऐसी घटनाएं यहां के लिए कलंक साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अपराध बढ़ रहे हैं। इतनी शर्मसार करने वाली घटना में पुलिस यह कह रही है कि हमें तीन दिन बाद घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रुम से मिली, यह भी पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस के कुशासन, अन्याय व लचर कानून व्यवस्था के खिलाफ सदैव लड़ती रहेगी। 

गौरतलब है कि करणूं गांव में दबंग लोगों ने दो दलित युवकों के साथ मारपीट कर उनके गुप्तांगों में पेचकस के कपड़ा बांधकर पेट्रोल डाला था। इस अमानवीय घटना का वीडियो बनाया। वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई कर सात आरोपितों को  गिरफ्तार किया है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने घटना जानकारी के लिए केन्द्रीय मेघवाल के नेतृत्व में एक दल का गठन किया था, यह दल प्रदेश भाजपा को अपनी रिपोर्ट देगा। 

यह खबर भी पढ़ें: महिला टी20 विश्व कप/ भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया, पूनम यादव ने चटके चार विकेट

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended