संजीवनी टुडे

अपहरण के झूठे नाटक में शामिल बेटियों के खिलाफ अब होगी विधिक कार्यवाही

संजीवनी टुडे 02-07-2019 18:47:46

अपहरण के झूठे नाटक में शामिल बेटियों के खिलाफ अब होगी विधिक कार्यवाही


हमीरपुर। हमीरपुर जिले में बेटी की शादी से कुछ ही दिन पूर्व एक किसान के अपहरण कर छह लाख रुपये की फिरौती मांगने के सनसनीखेज मामले का मंगलवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। अपहरण का नाटक बेटियों के बनाये गये प्लान के तहत किया गया था। पुलिस ने अब इस अपहरण के नाटक में शामिल बेटियों के खिलाफ विधिक कार्यवाही करने का फैसला किया है। 

जिले के राठ कोतवाली क्षेत्र के अकौना गांव में मंगल सिंह की बेटी छाया की शादी तीस जून को होनी थी। शादी से कुछ ही दिन पहले मंगल सिंह का कथित तौर पर अपहरण कर छह लाख रुपये की फिरौैती मांगने का मामला पुलिस ने 29 तीन दिन पूर्व दर्ज किया था। जिसमें मलखान पुत्र रामदुलारे निवासी सैदपुर व पुष्पेन्द्र सोनी पुत्र छोटेलाल निवासी झिन्ना वीरा नामजद किये गये थे। 

अपहत किसान की बेटी ने ही अपहरण का यह मामला दर्ज कराया था। घटना के बाद ग्रामीणों और रिश्तेदारों ने मिलकर किसान की बेटी छाया की शादी सम्पन्न करायी थी। बेटी के ससुराल जाने के बाद पुलिस ने अपहत किसान मंगल सिंह को मुखबिर की सूचना पर गांव के बाहर पकड़ लिया। 

राठ कोतवाली के इंस्पेक्टर मनोज कुमार शुक्ला ने मंगलवार को बताया कि किसान मंगल सिंह ने पूछताछ में अपहरण के नाटक का पर्दाफाश किया है। मंगल सिंह ने बताया कि अपनी बेटी छाया, रीता व अन्य लोगों के बहकावे में आकर योजना के तहत खुद को छिपा रखा था। 

इंस्पेक्टर ने बताया कि बेटी छाया की शादी के लिये पैसा नहीं था और शादी में कोई व्यवस्था भी वह नहीं कर पा रहा था इसलिये प्लान बनाकर अपहरण का झूठा नाटक किया गया था। इंस्पेक्टर ने बताया कि अपहरण के झूठे नाटक में शामिल लोगों के खिलाफ अब विधिक कार्यवाही की जायेगी। इस घटना में पुलिस अधीक्षक ने एक दारोगा को निलम्बित कर दिया था।

जयपुर में प्लाट मात्र 2.60 लाख में कॉल 9314166166

ewdfffc

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended