संजीवनी टुडे

नहरी पानी के लिए किसानों ने किया प्रदर्शन, XEN office की काटी बिजली

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-09-2019 18:46:34

भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने नहरी पानी की समस्या को लेकर आज हांसी में सिंचाई विभाग के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया


हिसार। भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने नहरी पानी की समस्या को लेकर आज हांसी में सिंचाई विभाग के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया और सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता (एक्सईएन) के कार्यालय की बिजली काटकर अपने गुस्से का इजहार किया।

यह खबर भी पढ़ें: ​मानता का अधिकार ही महिलाओं की सफलता की कूंजी है- किरणप्रीत कौर

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन के प्रधान बिल्लू खांडा ने कहा कि एक महीने से चितांग नहर सूखी पड़ी है। विभाग ने 22 हजार क्यूसिक पानी यमुना में छोड़ दिया है और सुंदर व चितांग नहर में पानी नहीं छोड़ा गया, जिससे चलते किसानों की फसल विनाश के कगार पर आ गई है। उन्होंने कहा कि वह इस समस्या को लेकर मंत्री से मिले थे और उन्होंने चितांग नहर में छोड़ा गया पानी कटवाकर सुंदर नहर में छुड़वा दिया, जिससे चितांग नहर के साथ लगने वाले किसानों के खेत बिलकुल सूख गए हैं।

किसान नेता ने कहा कि एक तो सूखे की मार ऊपर से विभाग की तरफ से उनकी नहरों में पानी न छोड़े जाने से किसान पूरी तरह उजड़ चुका है। जब तक उनकी नहरों में पानी नहीं छोड़ा जाएगा और उनके क्षेत्र को सूखा ग्रस्त क्षेत्र घोषित नहीं किया जाएगा उनका आंदोलन जारी रहेगा।

एक्सईएन संदीप माथुर ने दावा किया कि नहरों में नियमित तौर पानी छोड़ा जा रहा है और अगर फिर भी कोई कमी है तो उसे पूरा कर दिया जाएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended