संजीवनी टुडे

केन-बेतवा लिंक परियोजना को लेकर किसानों ने दिया धरना

संजीवनी टुडे 12-02-2019 21:43:54


विदिशा। पूर्व प्रस्तावित बेतवा केन लिंक परियोजना जिसके अंतर्गत रायसेन जिले के मकौडियॉ ग्राम में बेतबा नदी पर बॉध बनाकर विदिशा एवं रायसेन जिले 190 गॉवो को सिचाई एंव पेयजल से जोडने के लिए योजना बनाई गई थी, इस परियोजना को पुर्नजीवित करने की मॉग को लेकर किसान शक्ति संगठन के बैनर तले क्षेत्र के किसानों ने पूर्व कॉग्रेस सांसद प्रतापभानु शर्मा के निवास पर मंगलवार को धरना दिया एंव परियोजना को पुर्नजीवित करने का आव्हान किया। 

ज्ञात को गत तीन बर्षो से मॉग के सर्मथन में किसान शक्ति संगठन के बावूलाल लोघी प्रतिबर्ष जनवरी माह से अपना सौ दिन का धरना आयोजित करते आये। इस कडी में वह सभी दलो के भूतपूर्व एंव बर्तमान क्षेत्रिय जनप्रतिनिधियो के यहॉ धरना दे रहे है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

इस सम्बध में वावूलाल लोधी कहते है कि आगामी दिनो में वह प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिह चौहान सहित विधायको के निवास पर धरना देकर उन्हे उनकी नाकामियो से परिचित करायेगे। वह कहते है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटलविहारी के शासनकाल में यह परियोजना देश में नदी जोडो परियोजना के अन्र्तगत लायी गई थी।

जिसके व्यापक सर्वे के वाद शासन स्तर पर इसकी डीपीआर तैयार की गई थी। इस परियोजना पर केन्द्र सरकार बडी राशि खर्च करने वाली थी, लेकिन पूर्व मप्र सरकार ने अचानक ही इस परियोजना में डूब क्षेत्र अत्याधिक बताकर इस परियोजना को खारिज करने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेज दिया था। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

तभी से केन्द्र सरकार ने यह मुदृदा ठन्डे वस्ते में डाल दिया है। इस मामले पर आन्दोलनकारी बावूलाल लोघी कहते है कि पूर्व सरकार के दो मंत्रियो की भूमि डूब क्षेत्र में आने के कारण ही पिछली सरकार ने परियोजना की डीपीआर को निरस्त करने का प्रस्ताव दिया है।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended