संजीवनी टुडे

सरकारी आदेशो से किसानो को लगा झटका

संजीवनी टुडे 03-06-2019 19:16:39

पिछली भाजपा सरकार ने किसानों को कृषि कनेक्शनों पर 10 हजार रुपये की सालाना सब्सिडी देने की ना केवल घोषणा की थी। बल्कि इसे मूर्त रूप भी दिया था। लेकिन अब कांग्रेस कि नई सरकार ने इस योजना में एक पेंच फंसा दिया है जिससे किसानो में नाराजगी है


झुंझुनू। पिछली भाजपा सरकार ने किसानों को कृषि कनेक्शनों पर 10 हजार रुपये की सालाना सब्सिडी देने की ना केवल घोषणा की थी। बल्कि इसे मूर्त रूप भी दिया था। लेकिन अब कांग्रेस कि नई सरकार ने इस योजना में एक पेंच फंसा दिया है जिससे किसानो में नाराजगी है। दरअसल अब तक यह सब्सिडी हर महीने की बिजली बिलों में छूट के रूप में दी जाती थी। 

लेकिन इस माह से सरकार ने यह तय कर दिया गया है कि किसानों को बिजली कम्पनियों को अपने बैंक खातों की जानकारी देनी होगी। उसी में यह सब्सिडी आएगी। इस नए आदेशों के विरोध में सोमवार को झुंझुनू के चनाना में स्थित अजमेर डिस्कॉम के कार्यालय में अखिल भारतीय किसान महासभा ने धरना दिया और विरोध किया। 

किसान सभा का कहना है कि नियमों में नए पेंच लगाकर सरकार किसानों को सब्सिडी नहीं देना चाहती। जिसका विरोध किया जाएगा। आपको बता दें कि खातों की जानकारी में सबसे बड़ी समस्या यह है कि ज्यादातर कनेक्शन जिस किसान के नाम से है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उनके बेटों में आपसी अनबन है। ऐसे में किसान की मृत्यु के बाद कौन से बेटे के खाते की जानकारी दी जाए, यह सबसे बड़ी समस्या है। वहीं इसके लिए सभी बेटों को एक राय होना भी जरूरी है। जो इतना आसान नहीं है। बहरहाल डिस्कॉम अधिकारियों ने किसानों की मांग को उच्चाधिकारियों को भिजवा दिया है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

More From state

Trending Now
Recommended