संजीवनी टुडे

सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर फागू चौहान ने किया अंशदान

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 07-12-2019 18:06:09

हार के राज्यपाल फागू चौहान ने आज सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर सैनिकों के कल्याण के लिए अंशदान किया।


पटना। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने आज सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर सैनिकों के कल्याण के लिए अंशदान किया। चौहान को गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने आज राजभवन पहुंचकर सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर इस विशेष दिवस का ‘फ्लैग’ लगाया और बिहार स्टेट एक्स सर्विसमेन बेनवोलेन्ट फंड के लिए उनका अंशदान प्राप्त किया।

यह खबर भी पढ़ें:​ उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत उत्तर प्रदेश की खोखली कानून व्यवस्था का दर्पण : प्रियंका

राज्यपाल ने इस मौके पर कहा कि देश की रक्षा करने वाले सैनिकों और उनके परिजनों की मदद करना सबका नैतिक दायित्व है। उन्होंने कहा है कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस का उद्देश्य वीरगति-प्राप्त सैनिकों के परिजनों एवं सैनिकों के कल्याण के लिए अंशदान राशि एकत्रित करने के साथ-साथ राष्ट्र-सेवा में अपना सर्वस्व न्योछावर करनेवाले सैनिकों के प्रति अपनी कृतज्ञता एवं सम्मान अभिव्यक्त करना भी है।

चैहान ने कहा, “अपने भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के कल्याण के लिए हम जो कदम उठाते है, उनका सीधा प्रभाव न केवल कार्यरत और भूतपूर्व सैनिकों के नैतिक बल पर पड़ता है। इसलिए, इनसे युवा वर्ग को सशस्त्र सेनाओं में भर्ती होने की प्रेरणा भी मिलती है।

राज्यपाल ने बिहारवासियों से सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर बिहार स्टेट एक्स सर्विसमेन बेनवोलेन्ट फंड में उदारतापूर्वक अंशदान की अपील करते हुए कहा कि यह अत्यन्त गुरूतर दायित्व है, जिसके जरिये वीर जवानों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की जाती है। इस अवसर पर राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, सैनिक कल्याण निदेशालय के निदेशक कर्नल दिलीप प्रसाद पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended