संजीवनी टुडे

फेसबुक, ट्विटर और सिनेमा घरों से मतदाताओं को जागरुक किया जाये-जिलाधिकारी

संजीवनी टुडे 22-03-2019 21:30:20


कानपुर। लोकसभा चुनाव में अबकी बार 90 फीसदी से अधिक मतदान होना चाहिये। इसके लिए अभी से जागरुकता अभियान चलाया जाये। शहर के सभी प्रमुख बाजारों व सार्वजनिक जगहों पर वैन के जरिये लोगों को मतदान के विषय में जानकारी दी जाये। इसके साथ ही फेसबुक, ट्विटर और सिनेमा घरों को मतदाता जागरुकता के लिए हथियार बनाया जाये। 

यह बातें शुक्रवार को दिनभर भ्रमण करने के बाद कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी विजय विश्वास पंत ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कही। 

जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी विजय विश्वास पन्त ने शुक्रवार को नौबस्ता गल्ला मंडी का निरीक्षण कर समस्त तैयारियां युद्ध स्तर पर पूर्ण करने के लिए निर्देश दिये। उन्होंने यहां की दुकानों को देखा जहां पर स्ट्रांग रुम बनाना है। 

जिलाधिकारी ने कहा कि इन दुकानों को अपने हैण्डओवर कर वैरिकेटिंग आदि के कार्य समय से प्रारम्भ किया जाये। इसके बाद जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में बैठक की। 

बैठक की अध्यक्षता कर निर्देश देते हुए कहा कि सभी बाजारों में लोगों को मतदाता जागरुकता के सम्बंध में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाये। सभी सिनेमाघरों में मतदाता जागरुकता के सम्बन्ध में वीडियो दिखाया जाये। इसके साथ ही जिला प्रशासन अलग से वोट फार कानपुर के नाम से फेसबुक तथा ट्विटर पेज बनाये। जिसमें लोग मतदाता जागरुकता के सम्बंध में स्लोगन पोस्ट करें। सबसे अच्छा स्लोगन जागरुकता हस्ताक्षर फ्लेक्स में लिखा जायेगा। फेसबुक पेज पर मतदान करने वाले मतदाता अपनी सेल्फी भी पोस्ट कर सकेंगे।  

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने लोगों को जागरुक करने के लिए सभी पेट्रोल पम्पों में मतदाता जागरुकता के लिए फ्लैक्स लगाने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों व मतदान कर्मियों के विधानसभा वार मतदान करने के लिए पोस्टर वैलेट पेपर का प्रयोग कर सकते हैं। यह व्यवस्था पिछले पोस्टर वैलेट मतदात संख्या को और बढ़ाने के लिए किया गया है। 

बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव में 16000 पोस्टर वैलेट का मतदान रहा था। उसको बढ़ाने के लिए समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए प्रतिदिन के हिसाब से तिथिवार वैलेट बॉक्स रखा जायेगा जो 16 अप्रैल से 26 अप्रैल से रखा जायेगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अक्षय त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी भू अध्याप्ति केहरि सिंह समेत समस्त आरओ, एआरओ मौजूद रहें।

More From state

Trending Now