संजीवनी टुडे

वाराणसी में प्रवासी सम्मेलन ड्रामा, प्रवासियों से नहीं होगा विकास ओमप्रकाश

संजीवनी टुडे 18-01-2019 17:41:14


वाराणसी। प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने फिर केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ विवादित बयान दिया है। उन्होंने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा को हमेशा चुनाव के समय ही भगवान राम याद आते हैं। और उसके बाद पार्टी भूल जाती हैं। केन्द्र सरकार एससी-एसटी बिल पर विधेयक 48 घंटे में, 10 प्रतिशत सवर्णों के आरक्षण पर बिल ला सकती है तो राम मंदिर पर क्यों नहीं अध्यादेश लाती। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

ओमप्रकाश राजभर यहां सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि हम पिछले 22 महीनों से 27 प्रतिशत अति पिछड़ों के आरक्षण में बंटवारे की मांग कर रहे हैं। इस सम्बन्ध में अति पिछड़ा सामजिक न्याय कमेटी की रिपोर्ट भी अक्टूबर माह में भी आ चुकी है, लेकिन अभी तक पिछड़ों को आरक्षण का बंटवारा नहीं मिला। ओमप्रकाश राजभर ने सरकार की नीयत पर सवाल उठाकर कहा कि पिछड़ा आरक्षण का बंटवारा न होने पर उनकी पार्टी 24 फरवरी को वाराणसी में एक कार्य्रकम आयोजित करेगी। इसके बाद 25 फरवरी को प्रदेश की सभी 80 सीटों पर पार्टी के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेंगे। 

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुकाबले सुभासपा का कौन प्रत्याशी होगा के सवाल पर राजभर ने कहा कि चेहरा नहीं कार्य बड़ा होता है। सपा बसपा गठबंधन से भाजपा की टक्कर के सवाल पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अगर हम भाजपा गठबंधन से अलग नहीं हुए तो काटें की टक्कर होगी। इसका कारण मंत्री ने बताया कि प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों में अति पिछड़ों का जितना वोट है उतना सपा-बसपा का वोट है। 
वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस के आयोजन से जुड़े सवाल पर कैबिनेट मंत्री ने पूरे आयोजन को ही ड्रामा बता डाला। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि वाराणसी में प्रवासियों को बुलाकर और कुम्भ में स्नान कराकर देश का विकास नहीं होगा। शिक्षा और रोजगार से देश का विकास होगा। पिछली सरकारों ने इस आयोजन पर 900 करोड़ और मोदी सरकार ने आयोजन में 5 हजार करोड़ खर्चा किए हैं। इस धनराशि से रोजगार लगवाते, स्कूल कालेज बनवाते उससे विकास होता। 

More From state

Trending Now
Recommended