संजीवनी टुडे

जयपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रॉन्ग रूम में रखी गईं ईवीएम

संजीवनी टुडे 08-12-2018 18:46:48


जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव मतदान के बाद जयपुर के 19 विधानसभा क्षेत्रों की सभी ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच कॉमर्स कॉलेज तथा राजस्थान कॉलेज के संग्रहण कक्ष में रखवाया गया है । यहां बने स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम मशीनों को रखा गया है। 

स्ट्रांग रूम के बाहर त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है। कॉलेज के बाहर आरएसी और स्थानीय पुलिस ने घेराबंदी कर रखी है तो वहीं कॉलेज के अंदर का हिस्सा रैपीड एक्शन फॉर्स के हवाले है । रैपिड एक्शन फोर्स के जवान हथियारों के साथ सुरक्षा कर रहे हैं। इसके साथ ही स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा सीपीएमएफ के जवानों के हवाले है। कॉमर्स कॉलेज में 10 विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम मशीने जमा की गई है। वहीं राजस्थान कॉलेज में नौ विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम मशीनों को सुरक्षा के बीच रखा गया है।

आरएसी, पुलिस, आरएएफ और सीपीएमएफ पर है सुरक्षा का दारोमदार: स्ट्रांग रूम में रखी गई 19 विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम मशीनों की सुरक्षा का दारोमदार आरएसी, पुलिस, आरएएफ और सीपीएमएफ के जवानों पर है। ईवीएम मशीनों को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे के बीच में रखा गया है। त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में सबसे बाहर आरएसी और पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। वहीं सुरक्षा के दूसरे घेरे में रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है । त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे का सबसे महत्वपूर्ण घेरा सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के सशस्त्र जवानों के जिम्मे है। इसके साथ ही पुलिस के तमाम आला अधिकारी भी सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्थाओं पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 
अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी विनय पाठक ने बताया कि मीडिया के लिए अलग से रूम तैयार किया गया है। ताकि हर पल की सूचना लोगों तक पहुंचाई जा सके। गौरतलब है कि 11 दिसम्बर को होने वाली मतगणना में जिले की चार विधानसभा सीटों के 28 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। 

 

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended