संजीवनी टुडे

इटावा के सरकारी दफ्तरों में आचार संहिता का उल्लंघन

संजीवनी टुडे 16-03-2019 13:15:08


इटावा। लोकसभा चुनाव-2019 को लेकर निर्वाचन आयोग ने देश भर में आचार सहिंता लागू कर दी है। इसके बावजूद इटावा जनपद अन्तर्गत सरकारी दफ्तर में आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जनपद में प्रसाशनिक अधिकारियों ने गली, चौक, चौराहों पर लगे राजनैतिक दलों और राजनेताओं के होर्डिंग-पोस्टर आदि को हटा दिया है। लेकिन अपने ही कार्यालयों से पोस्टर-बैनर हटाना भूल गए हैं और आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन कर बैठे हैं। 

विकास भवन में मुख्य चिकित्साधिकारी देवेश कुमार शर्मा के कार्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ योजनाओं से जुड़ा पोस्टर यथावत झूलता मिला है। इस बाबत सवाल किये जाने पर पहले तो अधिकारियों ने रौब झाड़ा और आचार संहिता की जानकारी न होने की बात कहते हुए शीघ्र हटाने का आश्वासन दिए। 

वहीं, सहकारिता विभाग के कार्यालय में तैनात सहायक आयुक्त व सहायक निबंधक सुरेश कुमार के कार्यालय में भी मुख्यमंत्री योगी की तस्वीर पायी गयी। यहां सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव केन्द्र सरकार का है, न कि प्रदेश सरकार का। इसलिए मुख्यमंत्री की तस्वीर लगी हुई है। 

जिला ग्राम्य विकास अभिकरण कार्यालय में तैनात परियोजना निदेशक उमाकांत त्रिपाठी के कार्यालय में भी आचार सहिंता का उल्लंघन देखने को मिला। उनके कार्यालय में भी योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी की तस्वीरें लगी हुई पाई गयीं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस मामले पर मुख्य विकास अधिकारी राजागणपति आर ने कहा कि यह आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन है। मामले की जानकारी हुई है। जल्द ही सभी अधिकारियों के कार्यालय से तस्वीरें और पोस्टर हटाकर आदर्श आचार सहिंता का पालन किया जायेगा।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended