संजीवनी टुडे

फिरोजाबाद के मतदाताओं में उत्साह, बूथों पर लगीं लम्बी लाइनें

संजीवनी टुडे 23-04-2019 12:56:58


फिरोजाबाद। जनपद में मंगलवार को अपने नियत समय पर आरम्भ हुआ मतदान दोपहर होते-होते उत्साह में तब्दील हो गया। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मतदान पर नजर बनाये हुये हैं। अपने मत का प्रयोग करने क लिये मतदाताओं की लम्बी-लम्बी लाइनें मतदान केन्द्रों पर लगीं हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

फिरोजाबाद के जसराना विधान सभा के नगला कैकन में सुबह से रुका हुआ मतदान हुआ साढ़े 11 बजे शुरू हो सका क्योंकि यहां ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर रखा था।भाजपा विधायक रामगोपाल पप्पू लोधी ने ग्रामीणों को मनाया। फिरोजाबाद जनपद में 11 बजे तक कुल 23.68 प्रतिशत मतदान हुआ है जिसमें टूंडला में 23, जसराना में 20.4, फिरोजाबाद में 28, शिकोहाबाद में 23 और सिरसागंज में 24 फीसदी हैं। 

फिरोजाबाद सीट पर छह लोकसभा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज जिले के 17 लाख 85 हजार 577 मतदाता ईवीएम के कैद करेंगे। जनपद में 1266 मतदान केंद्रों पर 2040 बूथ बनाये गये हैं जिन पर वोट डाले जा रहे हैं। 

जनपद में मतदाता जागरुकता के लिए लगातार चलाई जा रही मुहिम का भी असर दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर वोटरों की लम्बी-लम्बी लाइनें लगी हुई हैं। बुजुर्ग, महिला व युवा वोटर अपने मत का प्रयोग करने के लिय मतदान केन्द्रों पर पहुंच रहे हैं। 

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। सुरक्षा की दृष्टि से दस हजार पुलिसकर्मी व 27 सीपीएमएफ और पीएसी को तैनात किया गया है। इसके साथ ही सभी बूथों पर तीसरी आंख नजर बनाये हुये हैं। 

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल, मुख्य विकास अधिकारी नेहा जैन ने मतदाता के रूप में लाइन में लगकर दबरई के प्राथमिक विधालय के बूथ संख्या 86 पर अपने मत का प्रयोग किया। डीएम व एसएसपी मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर पूरी मतदान पर नजर बनाये हुये हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ये उम्मीदवार है मैदान में 
फिरोजाबाद लोकसभा सीट से गठबंधन के सपा उम्मीदवार अक्षय यादव, भाजपा के डॉ. चंद्रसेन जादौन, प्रसपा के शिवपाल सिंह यादव, भारतीय किसान परिवर्तन पार्टी के उपेन्द्र सिंह राजपूत एवं निर्दलीय चौधरी व राजवीर सिंह चुनाव मैदान में हैं।

More From state

Trending Now
Recommended