संजीवनी टुडे

ऊर्जा मंत्री ने राजगढ़ जिले के धतरावदा में विद्युत सब-स्टेशन का किया लोकार्पण

संजीवनी टुडे 15-07-2019 19:09:32

ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने राजगढ़ जिले के ग्राम धतरावदा में सोमवार को एक करोड़ 98 लाख लागत के 33/11 के.व्ही. विद्युत सब-स्टेशन का लोकार्पण किया।


भोपाल। ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने राजगढ़ जिले के ग्राम धतरावदा में सोमवार को एक करोड़ 98 लाख लागत के 33/11 के.व्ही. विद्युत सब-स्टेशन का लोकार्पण किया। इससे 26 गांव के विद्युत उपभोक्ता लाभान्वित होंगे। इस उपकेन्द्र के बनने से आस-पास के क्षेत्रों के किसान बंधु सिंचाई, पेयजल एवं अन्य संसाधनों का उपयोग कर सकेंगे। यह उपकेन्द्र के बनने से खेतीहर किसानों को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की सकेगी।

लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार आम आदमी की जरूरतों के लिये संसाधनों का बेहतर से और बेहतर प्रबंध कर रही है। आने वाले समय में प्रदेश के विकास के लिये अन्य स्त्रोतों को विकसित किया जायेगा। प्रदेश का हर किसान आसानी से खेती कर सकेगा। उन्होंने कहा कि आगामी दिवसों में कालीसिंध नदी के आसपास सभी क्षेत्रों को विकसित किया जायेगा और रोजगार के नये अवसर सृजन किये जायेंगे। पिछड़े क्षेत्रों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जायेगा। 

उन्होंने बताया कि जामगांव में बन रहे ग्रिड को शीघ्र प्रारंभ किया जायेगा। इसके साथ ही कुण्डालिया परियोजना से समूह नल-जल योजना का कार्य अतिशीघ्र प्रारंभ किया जायेगा, जिससे घर-घर पेयजल की समुचित व्यवस्था की जा सकेगी। इसके साथ ही बांध पर पर्यटन क्षेत्र भी विकसित किया जायेगा। सिंह ने आगे कहा कि नया सवेरा योजना के माध्यम से गरीब व्यक्ति को योजना का लाभ देकर अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया जायेगा। साथ ही सौर ऊर्जा के माध्यम से जिले में प्रत्येक चिकित्सालय परिसर में इसका उपयोग किया जायेगा, ताकि चिकित्सालयों में बिजली आपूर्ति बनी रहे। इस दौरान जन-प्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended