संजीवनी टुडे

कर्मचारियों ने निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक को कार्यालय जाने से रोका

संजीवनी टुडे 20-02-2020 19:03:42

उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक यूके गहलोत को गुरुवार को वेतन नहीं पा रहे सैकड़ों कर्मचारियों ने कार्यालय में जाने से रोका।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक यूके गहलोत को गुरुवार को वेतन नहीं पा रहे सैकड़ों कर्मचारियों ने कार्यालय में जाने से रोका। इस पर यूके गहलोत ने कहा कि निगम के अभियंताओं व कर्मचारियों को उनके वेतन के संबंध में सूचना जल्द मिलेगी। कर्मचा​री हित में निगम प्रबंधन द्वारा सरकार और शासन के समक्ष अपना पक्ष पुरजोर तरीके से प्रस्तुत किया जा चुका हैै।

उन्होंने कहा कि सरकार और शासन की ओर से वेतन के अलावा बड़े टेंडर की प्रक्रिया में निगम की भागीदारी पर पुनर्विचार का आश्वासन दिया है। निगम प्रबंधन की ओर से इस सम्बंध में मुख्यमंत्री के समक्ष विषय बिंदू प्रस्तुत किया गया है। निर्माण कार्यों के क्षेत्र में उत्कृष्ट संस्था को बचाने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। प्रबंध निदेशक होने के नाते मेरा यह कर्तव्य है कि मैं अपने अधीनस्थ अधिकारियों एंव कर्मचारियों के हितों की रक्षा का प्रयास करूं।

बता दें कि राजकीय निर्माण निगम की अभियंता इकाई और कर्मचारी इकाई ने संयुक्त रुप से 17 फरवरी से कार्य बहिष्कार किया गया है। उनकी मांग है कि केन्द्र सरकार की तरह राजकीय निर्माण निगम को ईपीसी मोड पर कार्यदायी संस्था नामित किया जाये। ऐसा नहीं होने पर निगम कर्मचारी 24 फरवरी से अनिश्चितकालीन प्रांतव्यापी प्रदर्शन करेंगे। 

यह भी पढ़े: मां-बेटी को गोली मारकर तलवार से काट दिया शरीर, फिर जो किया...

यह भी पढ़े: मुस्लिमों ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल, फल खिलाकर लगाए 'बम भोले-जय श्रीराम' के नारे

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended