संजीवनी टुडे

ठेकेदारों के खिलाफ हिंदुस्तान कापर के कर्मचारी हड़ताल पर

संजीवनी टुडे 15-05-2019 20:46:03


झुंझुनू। जिले के खेतड़ी नगर स्थित भारत सरकार के उपक्रम हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में कार्य कर रही ठेका कंपनी एसएमएस की दबंगई देखने को मिल रही है। कंपनी के 700 कर्मचारियों ने हक की मांग उठाई तो करीब 25 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया। जिसके विरोध में आज करीब 550 कर्मचारियों ने हड़ताल का बिगुल बजा दिया।

कर्मचारियों ने लखानी खदान के गेट के सामने इक्क्ठे होकर नारेबाजी व प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। प्रदर्शन की सूचना पर खेतड़ीनगर पुलिस एतिहात के तौर पर मौके पर पहुंच गई। ठेका कर्मचारी पिछले 23 अप्रैल से हड़ताल पर हैं जिससे संयत्र में प्रोडक्शन कार्य प्रभावित हो रहा है। पहले जहा 900 टन प्रतिदिन तांबे के पत्थर का प्रोडक्शन होता था वही अब घटकर 150 टन के लगभग पर आ गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कर्मचारी अपनी मांग जिसमें वेतन विसंगति अंडरग्राउंड एलाउंस, कैंटीन एलाउंस, रात्रि एलाउंस, ईएल, सीएल, मेडिकल छुट्टियां देना शामिल है। 2 महीने पहले एक ठेका कर्मचारी ने अधिकारियों की प्रताडऩा से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसमें आरोपियों की गिरफ्तारी तथा परिवार को मुआवजा व आश्रित को नौकरी भी अभी तक नहीं दी गई है। इन सभी मांगों को लेकर ठेका कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल रहे हैं।

ठेकाकर्मियों ने कहा कि जब हमने अपने हक की मांग की तो 25 ठेकाकर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया। उन सब कर्मचारियों को वापस लेने की भी मांग कर रहे है। ठेकाकर्मियों ने कहा कि एसएमएस मैनेजमेंट ने ठेकाकर्मियों की मांग नही मानी तो आंदोलन को तेज कर भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इस मौके पर रविंद्र फोजी, देशराज सैनी, चंद्रदीप, विनोद कलावत, मदन सैनी, कृष्णकांत यादव, अनिल गुर्जर, अरविंद गुर्जर, चेतराम, संजय, रामस्वरूप, पप्पुराम, रविंद्र, विरेंद्र, नरेंद्र कुमार, हरिराम गुर्जर, हंशराज गुर्जर, राकेश कुमार, रामौतार सहित सैंकड़ों ठेकाकर्मी मौजूद थे।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended