संजीवनी टुडे

थम नहीं रहा है प्रवासियों का आक्रोश, एकांतवास केंद्र पर हंगामा और आगजनी

संजीवनी टुडे 24-05-2020 17:20:07

एकांतवास (क्वारेन्टाइन सेंटर) पर रहे प्रवासी मजदूरों को सभी सुविधा उपलब्ध कराने का प्रशासन चाहे जितना भी प्रयास कर ले। लेकिन सारी कवायद के बावजूद विभिन्न केन्द्रों पर कुव्यवस्था को लेकर हंगामा लगातार बढ़ता जा रहा है।


बेगूसराय। एकांतवास (क्वारेन्टाइन सेंटर) पर रहे प्रवासी मजदूरों को सभी सुविधा उपलब्ध कराने का प्रशासन चाहे जितना भी प्रयास कर ले। लेकिन सारी कवायद के बावजूद विभिन्न केन्द्रों पर कुव्यवस्था को लेकर हंगामा लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को भी बेगूसराय में प्रवासी मजदूरों के द्वारा कुव्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा मचाया है। आक्रोशित प्रवासियों ने सड़क को बांस-बल्ले से घेरकर जाम करने के बाद सड़क पर आगजनी भी किया। मामला सदर प्रखंड के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय भर्रा एकांतवास सेंटर का है। 

हंगामा कर रहे प्रवासी मजदूरों का आरोप है कि यहां सैनिटाइजर की व्यवस्था नहीं है। समुचित खाने-पीने, नहाने की व्यवस्था नहीं है। जिस डब्बे से स्नान करते हैं, उसी डब्बे को लेकर शौचालय भी जाना पड़ता है। डीएम से लेकर सीओ तक संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई असर नहीं हुआ है। इसके बाद हम प्रवासियों ने सड़क को बांस बल्ले से घेरकर अपना अधिकार मांगा है। हंगामा की सूचना पाकर पहुंचे सीओ उत्पल हिमवान ने प्रवासी मजदूरों को घंटों समझाने बुझाने तथा सरकार द्वारा घोषित सभी सुुुुुविधा उपलब्धध कराने के आश्वासन पर आंदोलन को खत्म किया गया। 

सीओ ने बताया कि इन लोगों को प्रखंड स्तरीय केन्द्र पर रखने का प्रयास किया गया था तो मानने के लिए तैयार नहीं हुए। यहां समुचित व्यवस्था की जा रही है। वहीं, स्थानीय पंचायत समिति सदस्य समेत अन्य ग्रामीणों का कहना है कि यहां समुचित व्यवस्था नहीं की गई है। ग्रामीणों की मदद से प्रवासी मजदूरों की मदद की जा रही है। प्रशासन से संपर्क साधने की कोशिश करते हैं। लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिलता है। 

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री योगी के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय ने संजय राउत को दिखाया आईना, कहा झूठ फैलाने से बचें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended