संजीवनी टुडे

प्रदेश भर में बिजली उपभोक्ताओं को बढ़ा हुआ बिजली बिल, प्रदेश सरकार की नीयत पर सवाल : धरमलाल कौशिक

संजीवनी टुडे 03-06-2020 14:35:53

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश भर में बिजली उपभोक्ताओं को बढ़ा हुआ बिजली बिल थमाए जाने पर प्रदेश सरकार की नीयत पर सवाल उठाया है।


रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश भर में बिजली उपभोक्ताओं को बढ़ा हुआ बिजली बिल थमाए जाने पर प्रदेश सरकार की नीयत पर सवाल उठाया है। कौशिक ने कहा कि ब‍िजली बिल हाफ का नारा देने वाले कांग्रेस के सत्ताधीशों ने कोरोना-काल में दो माह का बिजली बिल माफ करने की बात कही थी लेकिन अब प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ाने का काम कर रहे हैं। यह कृत्य बिजली उपभोक्ताओं के साथ भी धोखाधड़ी ही है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने बुधवार को जारी अपने बयान में  कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर अपने झूठ, वादाख़िलाफ़ी और दग़ाबाजी के जिस राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन हर वर्ग के साथ किया है, उस सूची में अब प्रदेश के बिजली उपभोक्ता भी शुमार हो गए हैं। पहले बिजली बिल हाफ का नारा देकर प्रदेश में बिजली की आपूर्ति ही हाफ कर देने वाली प्रदेश सरकार ने झूठी वाहवाही बटोरने के लिए कोरोना संकट के मद्देनज़र दो माह का बिजली बिल माफ करने की घोषणा की और अब उन्हें एक साथ दो माह का भारी-भरकम राशि का बिल थमाकर प्रदेश सरकार उनके साथ भी अन्याय की पराकाष्ठा करने पर आमादा है। श्री कौशिक ने कहा कि भारी-भरकम राशि का बिल देखकर प्रदेश के बिजली उपभोक्ता हैरान हैं और वे भी अब ख़ुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार ने यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि आख़िर कौन-से दो माह में बिजली उपभोक्ताओं का बिजली बिल माफ किया जाएगा ? कौशिक ने कहा कि एक तो प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते प्रभावितों की सहायता करने में पूरी तरह उदासीनता का परिचय दिया है और अब वादे के बावज़ूद बढ़ा हुआ दो माह का बिल माफ करने के बजाय उसे वसूल कर रही है, जो कोरोना-काल में आर्थिक रूप से परेशान लोगों के प्रति प्रदेश सरकार की बदनीयती को ज़ाहिर करने के लिए पर्याप्त है। कौशिक ने प्रदेश सरकार से अपने वादे के मुताबिक़ दो माह के बिजली बिल की वसूली तत्काल रोककर दो माह के उक्त बिल को माफ करने की मांग की है और ऐसा न होने पर भाजपा द्वारा आंदोलनात्मक कदम उठाने चेतावनी दी है।

यह खबर भी पढ़े: अगर आप भी है इन बीमारियों के शिकार तो भूलकर भी ना करें आम का सेवन, वरना...

यह खबर भी पढ़े: पुराने जमाने में महिलाएं इस काम के लिए करती थी प्याज का इस्तेमाल, जानकर आप भी रह जायेंगे दंग!

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended