संजीवनी टुडे

भोजपुर में एलेक्शन ट्रेस एप से होगी लोकसभा चुनाव की निगरानी

संजीवनी टुडे 17-03-2019 13:57:03


आरा। लोकसभा चुनाव को लेकर भोजपुर जिले में उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों पर सी विजिल एप से निगरानी रखने के साथ अब सेक्टर मजिस्ट्रेटों,एफ एस टी व एस एस टी पर भी निगरानी रखी जायेगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

निगरानी को लेकर निर्वाचन आयोग ने एलेक्शन ट्रेस नाम का एक मोबाइल एप बनाया है।इस एप से सभी लोगों पर सशक्त और प्रभावी मॉनिटरिंग की जा सकेगी।इस बात की जानकारी भोजपुर के जिलाधिकारी सह जिला निर्वाची पदाधिकारी संजीव कुमार ने दी है।उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से तैनात मजिस्ट्रेट की ऑनलाइन खबर ली जाएगी और उनपर सीधे नजर रखी जा सकेगी।

भोजपुर जिले में लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र,निष्पक्ष, पारदर्शी और भयमुक्त कराने को लेकर 205 सेक्टर मजिस्ट्रेट,21 फ्लाइंग स्क्वायड टीम के साथ 34 स्टेटिक सर्विलांस टीम बनाई गई है। इस टीम के साथ पुलिस बल,पुलिस पदाधिकारी और वीडियो ग्राफर रहेंगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि स्टेटिक सर्विलांस टीम चेक पोस्ट या नाका पर वाहनों की जांच करेगी।साथ ही ले जाई जा रही शराब,नकद व शस्त्रों की जांच करेगी।पचास हजार से अधिक की राशि पाए जाने पर पूछताछ व मूल्यांकन समिति से जांच कराई जाएगी।दस लाख से अधिक की राशि मिलने पर डीडीसी की अध्यक्षता में गठित मूल्यांकन समिति और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जांच करेगी।

More From state

Trending Now
Recommended