संजीवनी टुडे

कल पंचायत समिति भूना के चेयरमैन पद का चुनाव, BJP के ही 2 नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

संजीवनी टुडे 26-10-2020 19:43:05

भूना पंचायत समिति के खाली चेयरमैन पद को लेकर मंगलवार को चुनाव होगा। प्रस्तावित चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं।


फतेहाबाद। जिले की भूना पंचायत समिति के खाली चेयरमैन पद को लेकर मंगलवार को चुनाव होगा। प्रस्तावित चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम का आशीर्वाद लेकर बैजलपुर के जगदीश बिश्नोई मैदान में है, वहीं सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो हरियाणा के चेयरमैन सुभाष बराला का हाथ टोहाना विधानसभा के गांव जांडली कला से समिति सदस्य चंद्र सोनी के साथ है।

इसके कारण चंद्र सोनी व जगदीश बिश्नोई ने चेयरमैन पद हथियाने के लिए ताल ठोक दी है। बरहाल टोहाना के विधायक देवेंद्र सिंह बबली व रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा के खेमे की सक्रियता नजर नहीं आ रही। पंचायत समिति भूना के चेयरमैन पद को लेकर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रवि कुमार बागड़ी ने उपायुक्त फतेहाबाद के आदेश के बाद 27 अक्टूबर को चेयरमैन पद का चुनाव करवाने को लेकर समिति के 20 सदस्यों तथा जिला के 3 विधायकों को पत्र भेजकर चुनावी प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। 

चुनावी नोटिस मिलने के बाद पंचायत समिति के सदस्यों में चुनावी हलचल पैदा हो गई है और पद के दावेदार बहुमत जुटाने के साथ-साथ राजनीतिक स्तर पर भी गोटियां फिट कर रहे हैं। समाज शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी रवि कुमार बागड़ी ने बताया कि गत 25 फरवरी को चेयरपर्सन प्रवीण कुमारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर एकतरफा वोटिंग होने के कारण पंचायती राज विभाग ने उन्हें पद से मुक्त कर दिया था। 

तभी से लेकर आज तक चेयरमैन पद रिक्त होने के कारण पंचायत समिति कार्यों में रुकावट बनी हुई थी। अब फिर प्रशासनिक स्तर पर 27 अक्टूबर को पंचायत समिति भूना के चेयरमैन रिक्त पद का चुनाव करवाना निश्चित किया है।

यह खबर भी पढ़े: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! यात्रियों की सुविधा के लिए त्योहार स्पेशल रेलगाड़ियां शुरू करेगा रेलवे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended