संजीवनी टुडे

चुनाव आयोग का एक्शन/ आचार संहिता उल्लंघन मामले में केजरीवाल को चेतावनी, BJP नेता की चुनावी रैली पर बैन

संजीवनी टुडे 05-02-2020 20:51:31

चुनाव को देखते हुए पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर विवादित बयान के बाद बीजेपी के सांसद सांसद परवेश वर्मा पर चुनाव आयोग


नई दिल्ली। चुनाव को देखते हुए पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर विवादित बयान के बाद बीजेपी के सांसद सांसद परवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए एक बार फिर चुनावी प्रचार पर 24 घंटे का बैन लगा दिया हैं। वही चुनाव आयोग ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चेतावनी दी हैं। ज्ञात हो अरविंद केजरीवाल ने 13 जनवरी को तीस हजारी अदालत में मकर संक्राति और लोहड़ी के मौके पर आयोजित समारोह में कहा था कि दिल्ली की सत्ता में दोबारा आने पर उनकी सरकार सभी अदालत परिसरों में मोहल्ला क्लीनिक बनायेगी। 

यह खबर भी पढ़ें:​ CAA/ रोहिंग्याओं को मिले भारतीय नागरिकता: सपा

उन्होंने चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने के बाद भी रैली के दौरान कोर्ट परिसरों में मोहल्ला क्लीनिक बनाने का वादा किया था। छह जनवरी को चुनाव कार्यक्रम का एलान हुआ था और इसके तुरंत बाद आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू हो गई थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केजरीवाल के इस बयान पर चुनाव आयोग को शिकायत की थी जिस पर मुख्यमंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। चुनाव आयोग के कारण बताओ नोटिस का जवाब मुख्यमंत्री की तरफ से अधिवक्ता मोहम्मद इरशाद ने 31 जनवरी को सौंपा था। 

यह खबर भी पढ़ें:​ अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट गठित, PM मोदी ने की ये घोषणा

आयोग ने केजरीवाल का जवाब मिलने के बाद उन्हें अधिक सतर्क रहने और भविष्य में ध्यान रखने की चेतावनी दी। आपको यह भी बता दें की टीवी चैनल पर बीजेपी सांसद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर विवादित बयान देते हुए उन्हें आतंकवादी बताया था जिसके बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए परवेश वर्मा पर चुनावी रैली करने पर बुधवार शाम 6 बजे से गुरुवार शाम 6 बजे तक बेन लगा दिया हैं। विवादित बयान के बाद आप पार्टी ने बीजेपी सांसद पर एक्शन की मांग की थी जिसके बाद चुनाव पर 24 घंटे का बैन लगा दिया हैं। यह भी बता दें बता दें दिल्ली में 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा और मतगणना 11 फरवरी की जायेगी। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended