संजीवनी टुडे

‘एक भ्रम : सर्वगुण सम्पन्न’ धारावाहिक की हुई उदयपुर के सास-बहू मंदिर में लॉन्चिंग

संजीवनी टुडे 17-04-2019 15:26:19


उदयपुर। चाहे फिल्मी दुनिया हो या टीवी सीरियल, अब झीलों के शहर उदयपुर का नाम बाॅलीवुड से हाॅलीवुड तक चमक रहा है। सिर्फ शहर ही नहीं, समूचे उदयपुर अंचल की वादिया और पुरास्थल भी फिल्मी दुनिया के लिए आकर्षण का केन्द्र बन चुके हैं। अब यहां नियमित रूप से कोई न कोई शूटिंग होती रहती है। अब तो लाॅन्चिंग के लिए भी उदयपुर को पसंद किया जाने लगा है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इसका जीता-जागता उदाहरण है स्टार प्लस पर आने वाले सीरियल ‘एक भ्रम : सर्वगुण सम्पन्न’ का। इसकी लाॅन्चिंग उदयपुर शहर से कुछ किलोमीटर दूर कैलाशपुरी स्थित सहस्रबाहू मंदिर जिसे सामान्य तौर पर सास-बहू के मंदिर के नाम से भी पुकारा जाता है, पर मंगलवार को हुई। 

इस मंदिर में सीरियल की नायिका श्रेणु पारीख जिनका फिल्म में नाम जाह्नवी है, ने मंदिर में आरती का दृश्य फिल्माया। बकौल जाह्नवी, इस मंदिर को उन्होंने इसलिए चुना क्योंकि यह सास-बहू के नाम से प्रसिद्ध है। 

इससे पहले श्रेणु ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि यह सीरियल एक बहू के अजीबोगरीब कैरेक्टर से जुड़ा है। वह कड़वी तो बोलती है, लेकिन दिल की साफ है। उसके बोलने से लोग समझते हैं कि वह खलनायक है, लेकिन सीरियल देखने पर ही पता चलेगा कि वास्तव में उसकी भूमिका है क्या। 

जब उनसे यह सवाल किया गया कि सास-बहू के कड़वे रिश्तों को टीवी सीरियल भुना रहे हैं और समाज व परिवारों में ऐसे सीरियल देखकर नकारात्मक माहौल बनता है, तब उन्होंने कहा कि हर धारावाहिक कोई न कोई संदेश देता है, कुछ न कुछ सीख देता है और ऐसा ही इसमें भी है जो धारावाहिक देखकर ही दर्शक समझ पाएंगे।

फिल्म में ही देवर कबीर मित्तल की भूमिका निभा रहे कलाकार जाइन इमाम कहते हैं कि वे आर्मी जाॅइन करते हैं, लेकिन पारिवारिक परिस्थितियों के कारण ऑर्मी से उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेनी पड़ती है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उनके पिता, उनकी भाभी जाह्नवी व अन्य की वजह से कई उलझनें आती हैं, लेकिन वे इसे कैसे सुलझाते हैं, यह सीरियल देखकर पता चलेगा। हालांकि, जब उनसे यह पूछा गया कि क्या बच्चों को यह सीरियल देखना चाहिए तो उन्होंने कहा कि यह माता-पिता को तय करना होगा।

More From state

Loading...
Trending Now