संजीवनी टुडे

ट्रेन में मिली आठ वर्षीय लावारिस बच्ची

संजीवनी टुडे 08-12-2018 20:36:57


देवरिया। बिहार से आ रही आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल बोगी में आठ साल की बच्ची रोते हुए यात्रियों को मिली। सूचना पर आरपीएफ ने बच्ची को ट्रेन से उतार महिला हेल्पलाइन को बुलाकर सौंप दिया। 

गाड़ी संख्या 15707 अप आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन बिहार से आ रही थी। ट्रेन सीवान स्टेशन से आगे बढ़ी तो जनरल बोगी में एक बच्ची रो रही थी। यात्रियों ने बच्ची से मां बाप के बारे में पूछा, लेकिन वह कुछ बता नहीं पा रही थी। यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे के कंट्रोल रुम को दी। कंट्रोल रुम ने ट्रेन के अगले स्टापेज देवरिया सदर रेलवे स्टेशन पर इसकी सूचना दी। ट्रेन के सदर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर पहुंचते ही आरपीएफ के लोग जनरल बोगी के तरफ दौड़ने लगे। एक एक कोच की जांच कर रहे थे। इसी बीच जनरल कोच संख्या 14443 में बच्ची को यात्रियों ने सौंपा। आरपीएफ बच्ची को लेकर कार्यालय पहुंची और इसके बारे में कंट्रोल समेत अन्य अधिकारियों को सूचना दी। सूचना पर स्टेशन अधीक्षक परशुमराम त्रिपाठी भी मौके पर पहुंचे।

आरपीएफ ने बाल कल्याण समिति से सम्पर्क किया। लेकिन कोई भी बच्ची को लेने नहीं आया। इस पर आरपीएफ ने 181 महिला हेल्प लाइन से सम्पर्क किया। संस्था में कार्यरत महिला कर्मचारी संध्या सिंह स्टेशन पहुंची। जहां आरपीएफ ने स्टेशन अधीक्षक की मौजूदगी में बच्ची को सौंपा। 

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended