संजीवनी टुडे

अवैध पशु तस्करी में शामिल आठ ट्रक जब्त, 200 से अधिक पशु बरामद

संजीवनी टुडे 25-02-2020 17:33:26

इस संबंध में आठ चालक और 11 खलासी को भी गिरफ्तार किया गया है। आठ ट्रकों में से 200 से अधिक पशुओं को बरामद किया गया है।


कामरूप (असम)। कामरूप जिला के रंगिया इलाके से सशस्त्र सीमा बल (सीसुब) ने अभियान चलाते हुए मंगलवार तड़के अवैध पशुओं की तस्करी में लिप्त आठ ट्रकों को जब्त किया है। इस संबंध में आठ चालक और 11 खलासी को भी गिरफ्तार किया गया है। आठ ट्रकों में से 200 से अधिक पशुओं को बरामद किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि रंगिया के मरानजाना स्थित एसएसबी की 24वीं बटालियन के जवानों ने अपने मुख्यालय के सामने गुप्त सूचना के आधार पर पश्चिम बंगाल के सोनापुर से गुवाहाटी के  नौ माइल स्थित पशु बाजार ले जाते समय आठ ट्रकों को जब्त कर लिया। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया है कि तड़के ट्रक पशुओं को लेकर गुवाहाटी की ओर से जा रहे थे। नौ माइल से पड़ोसी राज्य मेघालय के जरिए बांग्लादेश भेजने की तस्करों की योजना था।

पशु तस्करी के इस अभियान का भंडाफोड़ एसएसबी ने पुलिस व शुल्क विभाग की मदद से किया। सूत्रों ने बताया है कि पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिला के सोनापुर से 29 ट्रकों में 900 पशुओं को रवाना किया गया था। गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी की एक टीम ने आठ ट्रकों को जब्त कर लिया। सूत्रों ने बताया है कि शेष ट्रक फरार होने में सफल हो गए। पूछताछ में ट्रक चालकों ने बताया है कि प्रति चालक दो हजार और प्रति खलासी को एक हजार रुपये देने की तस्करों ने बात कही थी। पुलिस ने इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

यह खबर भी पढ़े: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली की हिंसा को बताया सोची-समझी साजिश

यह खबर भी पढ़े: शाह ने दिल्ली में हुई हिंसा पर की उच्चस्तरीय बैठक, दंगाइयों से निपटने के दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended