संजीवनी टुडे

बिजनौर में प्रचार करते मिले तब्लीग-ए-जमात के आठ लोग, हड़कंप

संजीवनी टुडे 31-03-2020 17:50:10

-पुलिस ने मस्जिद के जिम्मेदार पांच लोगों पर कराई रिपोर्ट दर्ज


जिला अस्पताल में जांच के बाद सभी को 14 दिनों के लिए किया क्वारेंटाइन

बिजनौ। जिले के नगीना तहसील में भी मंगलवार को तब्लीग-ए-जमात के आठ लोग प्रचार करते हुए मिले हैं। पुलिस ने उनकी जांच कराते हुए सभी को 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। पुलिस ने मस्जिद के जिम्मेदार पांच लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। ये बंग्लोदश से होते हुए भारत में आए थे। सभी धर्म प्रचारक इंडोनेशिया देश के रहने वाले हैं।

बिजनौर के थाना नगीना की जामुन वाली मस्जिद में इंडोनेशिया से जमात पर आए माहदी थौरिक अरोसिद, मोहम्मद नूर अमिनुद्दीन नाजिब, करेशना अखमद वसीम, नूर मोहम्मद इसान, इलहम मिफ्ताखुन्नूर, इतांग सोपियान, मोहम्मद इरसियाद और ओकी अरी फेबरी धर्म प्रचारक मिले हैं। इससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस प्रशासन ने सभी को पकड़कर जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा और उसके बाद उनको 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन को भेजा गया है। पुलिस प्रशासन के मुताबिक ये सभी लोग बांग्लादेश से उड़ीसा, दिल्ली होते हुए नगीना आएं थे। 

पुलिस ने सूचना नही देने पर एसआई जितेंद्र कुमार ने मस्जिद के जिम्मेदार मुफ्ती मोहम्मद तारिक पुत्र वाजिद अली, जाहिद शमसी, हाजी तसलीम, शकील शमसी निवासी नगीना, मुफ्ती उस्मान निवासी शफीपुर नूरपुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। इससे जिम्मेदार लोगों में हड़कंप मच गया है। पुलिस के मुताबिक अभी और लोग भी क्षेत्र में मिल सकते हैं।

मस्जिद और आसपास के क्षेत्र पर कराया कीटनाशक छिड़काव
पुलिस प्रशासन ने आठ लोगों के मिलने के बाद जामुन वाली मस्जिद और आसपास के क्षेत्र में कीटनाशक का छिड़काव कराया गया है। पुलिस ये भी पता कर रही है कि यह किन-किन लोगों के संपर्क में आए है ताकि उन लोगों को भी सुरक्षित किया जा सके।

बिजनौर के नगीना थाना क्षेत्र की जामुन वाली मस्जिद में जमात के आठ लोग मिले हैं, जो इंडोनेशिया के निवासी हैं। सभी को जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। मस्जिद के जिम्मेदार पांच लोगों पर सूचना नहीं देने पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
-संजय कुमार, एएसपी ग्रामीण बिजनौर

यह खबर भी पढ़े: जनता कर्फ्यू में टली शादी, लॉक डाउन में फंसे दूल्हा-दुल्हन, दुल्हन की विदाई के लिए बेताब दूल्हा

यह खबर भी पढ़े: सिरसा में मिला कोरोना संक्रमित मरीज, पति-पत्नी शादी में हुए थे शरीक, पूरी कलोनी सील

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended