संजीवनी टुडे

एक ही परिवार के आठ लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सहमे

संजीवनी टुडे 13-07-2020 17:37:50

जनपद में कोरोना वायरस महामारी का कहर लगातार जारी है। सोमवार को मौदहा कस्बे में एक व्यापारी का पूरा परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।


हमीरपुर। जनपद में कोरोना वायरस महामारी का कहर लगातार जारी है। सोमवार को मौदहा कस्बे में एक व्यापारी का पूरा परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। परिवार में दो बच्चे समेत आठ लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सहम गये है।

कोरोना से संक्रमित पूरे परिवार को बांदा मेडिकल कॉलेज भेजा गया। वहीं जोखिम क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) घोषित कर अधिकारी पूरे इलाके को सील कर दिया है। जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की अब संख्या 118 पार कर गयी है। जबकि अभी तक 23 से अधिक स्थान जोखिम क्षेत्र घोषित है। 

मौदहा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डॉ.अनिल कुमार सचान ने आज दोपहर बताया कि मौदहा कस्बे में एक परिवार के आठ सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। इस परिवार के लोग गल्ला और अन्य कारोबार करते है। ये परिवार कुछ दिन पहले एक शादी समारोह में बांदा गया था। जहां कोरोना के संक्रमण की चपेट में सभी लोग आ गये।

बांदा में तमाम बारातियों के कोरोना के संक्रमण पाये गये तो यहां व्यापारी के परिवार ने भी कोरोना की जांच करायी थी। नौ जून को दो बच्चे समेत सभी आठ लोगों के सैम्पल लेकर जांच के लिये भेजे गये थे। सोमवार को आई रिपोर्ट में ये सभी कोरोना पाजिटिव पाये गये। अधीक्षक ने बताया कि कोरोना से संक्रमित पूरे परिवार को बांदा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

कोरोना संक्रमित एरिया को सील कर घर-घर सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी डोर-टू-डोर सर्वे कर स्वास्थ्य परीक्षण भी कर रही है। इससे पहले मौदहा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात एक कर्मचारी और एक ग्रामीण युवक भी कोरोना से संक्रमित पाया गया वहीं हमीरपुर जिला महिला अस्पताल में भी एक प्रसूता में भी कोरोना के संक्रमण के लक्षण मिले थे।

 सीएमओ डॉ.आरके सचान ने बताया कि आज आठ नये कोरोना के पॉजिटिव मामले के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 118 हो गयी है। वहीं अभी तक 23 से अधिक स्थान जोखिम क्षेत्र घोषित है। 81 लोगों ने कोरोना वायरस महामारी को मात देकर घर लौट आये है। 

बता दे कि कोरोना वायरस के सर्वाधिक 48 मरीज राठ और नौरंगा क्षेत्र में पाये गये है वहीं कुरारा क्षेत्र में 9, सुमेरपुर क्षेत्र में 6, मौदहा क्षेत्र में 18, मुस्करा क्षेत्र में दो, गोहांड क्षेत्र में 22 तथा सरीला क्षेत्र में 11 कोरोना के मामले दर्ज किये गये थे। अभी तक एक भाजपा नेता समेत तीन लोगों की कोरोना के संक्रमण से मौत भी हो चुकी है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना काल में बढ़ रहे मनोग्रसित बाध्यता विकार के रोगी, मनोचिकित्सक के करे सम्पर्क

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended