संजीवनी टुडे

धौलपुर/ लॉकडाउन के कारण अहमदाबाद में अकेली फंसी आठ माह की गर्भवती प्रीति पहुंची अपने घर

संजीवनी टुडे 16-05-2020 19:48:09

कोरोना संकट के चलते लंबे लॉकडाउन के कारण गुजरात के अहमदाबाद में अकेली फंसी प्रीति शनिवार को अपने घर पंहुच गई।


धौलपुर। कोरोना संकट के चलते लंबे लॉकडाउन के कारण गुजरात के अहमदाबाद में अकेली फंसी प्रीति शनिवार को अपने घर पंहुच गई। आठ माह की प्रीति के पति समेत अन्य परिजन सरमथुरा में थे। गुजरात के अहमदाबाद में रह रही प्रीति के घर पंहुचने पर परिजनों ने राहत की सांस ली है,वहीं परिजनों ने डीएम आरके जायसवाल तथा जिला प्रशासन की पहल को दिल खोलकर सराहा है। 

जिले के सरमथुरा उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत खरौली के बड़ागांव निवासी पिन्टू कुशवाह गुजरात के अहमदाबाद में अपने परिवार के साथ पत्थर का काम करते हैं। लॉकडाउन से चार दिन पहले पिन्टू अपनी मां को गुजरात से अपने गांव बड़ागांव छोडऩे आ गए और लॉकडाउन के कारण गांव में फंस कर रह गए। वहीं, पिन्टू की पत्नी प्रीति कुशवाह जो कि आठ माह की गर्भवती है, गुजरात में अकेली रह गई। परदेश में अकेली रह रही प्रीति की पीड़ा जब गुजरात के एक समाचार पत्र में प्रकाशित हुई, तो इस पर जिला प्रशासन का ध्यान इसकी ओर गया।

इसके बाद में जिला प्रशसन ने गुजरात सरकार से वार्ता की तथा परिजनों के सहयोग से प्रीति को गुजरात से आगरा तक ट्रेन से लाया गया। सार्वजनिक परिवहन सेवा बंद होने के कारण डीएम आरके जायसवाल ने प्रीति को आगरा से धौलपुर तथा उसके घर सरमथुरा तक लाने के लिए सरमथुरा उपखंडाधिकारी को निर्देशित किया। इसके बाद में सरमथुरा सीएचसी के प्रभारी डा. गोरेलाल को प्रीति के पति पिन्टू और जेठ के साथ एंबुलेंस के साथ आगरा भेजा और प्रीति को धौलपुर लाया गया। सरमथुरा जाते समय डीएम आरके जायसवाल ने प्रीति से मिलकर उसकी कुशलक्षेम पूछी तथा उसे संबल प्रदान किया। 

डीएम जायसवाल ने परिवार की खराब आर्थिक स्थिति  की जानकारी मिलने के कारण उनको राशन किट भी उपलब्ध कराई। यही नहीं, अगले महीने में डिलीवरी का काम और खर्च आने  पर जिला कलेक्टर ने परिजनों को हर संभव सहायता व सहयोग का भरोसा दिया। प्रीति के परिजनों ने बताया कि प्रीति को प्रशासन ने हर संभव मदद की तथा जिला कलेक्टर धौलपुर ने उसे सकुशल लाने व हम लोगो की अर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण राशनकिट उपलब्ध कराई है।

यह खबर भी पढ़े: Covid-19: प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप के वेंटिलेटर देने की पेशकश का किया स्वागत

यह खबर भी पढ़े: गर्भवती महिलाएं अधिक हो रही है कोरोना की शिकार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended