संजीवनी टुडे

विदेश भेजने के नाम पर व्यक्ति सेेेे ठगे आठ लाख रुपए

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-08-2019 17:57:57

हरियाणा में सिरसा के रानियां थानार्गत नथौर गांव के एक व्यक्ति से उसके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर आठ लाख रुपए की धोखाधड़ी किए जाने के मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया है।


सिरसा। हरियाणा में सिरसा के रानियां थानार्गत नथौर गांव के एक व्यक्ति से उसके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर आठ लाख रुपए की धोखाधड़ी किए जाने के मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया है। 

यह खबर भी पढ़े: कुल्लू और किन्नौर में बादल फटने से भारी नुकसान, बिजली उत्पादन ठप

आज यहां पुलिस को दी शिकायत में बंसीलाल ने बताया कि उसका बेटा बेरोजगार था। वह किसी काम के सिलसिले में दिल्ली गया था, जहां उसकी बुलंदशहर(यूपी)के अंकित सिरोही नाम के व्यक्ति से मुलाकात हुई। अंकित ने उसे विदेश भेजने की बात कही, जिस पर वह राजी हो गया। 

अंकित ने उससे पांच लाख रुपए एडवांस में मांगे, जो उसने दे दिए। इसके बाद अंकित दस्तावेज के लिए गांव नथौर में भी उसके घर आया और जल्द उसके बेटे को बाहर भेजने की बात कही। दिल्ली जाने के बाद अंकित ने दस्तावेजों के लिए उसके बेटे से पैसों की मांग की। कुल मिलाकर उसने अंकित को पांच लाख रुपए कैश मिलाकर नौ लाख रुपए दे दिए, लेकिन फिर भी उसे विदेश नहीं भेजा। 

यह खबर भी पढ़े: ट्रक और स्कॉर्पियो की जबरदस्त टक्कर में युवक की मौत, तीन घायल

इसके बाद अंकित ने 99 हजार रुपए वापस उसके खाते में जमा करवा दिए और बाकी राशि जल्द लौटाने की बात कही। काफी दिनों से वह पैसे देने में आनाकानी कर रहा था। अब तो उसने फोन भी बंद कर दिया जिसके बाद कल उसने पुलिस को इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

जांच अधिकारी एएसआई चंदन सिंह ने बताया कि विदेश भेजने का लालच देकर अंकित ने बंसीलाल तथा उसके बेटे से 9 लाख रुपए लिए थे जिसमें से 99 हजार वापस दे दिए, जबकि बाकि राशि देने में वह आनाकानी कर रहा था। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है और जल्द अंकित का सुराग लगाकर राशि बरामद की जाएगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended