संजीवनी टुडे

मध्यप्रदेश में आठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले, पुरुषेन्द्र कौरव महाधिवक्ता नियुक्त

संजीवनी टुडे 27-03-2020 08:42:47

मध्यप्रदेश में सरकार बदलते ही एक बार फिर अधिकारियों के तबादलों का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में राज्य शासन ने भारतीय पुलिस सेवा के (आईपीएस) के आठ अधिकारियों का तबादला कर दिया है।


भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकार बदलते ही एक बार फिर अधिकारियों के तबादलों का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में राज्य शासन ने भारतीय पुलिस सेवा के (आईपीएस) के आठ अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इस संबंध में गुरुवार को देर शाम ग्रह विभाग द्वारा उनकी नवीन पदस्थपना के आदेश जारी किये गये हैं। वहीं, वरिष्ठ अधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव को मध्यप्रदेश का महाधिवक्ता नियुक्त किया गया है।

राज्य शासन द्वारा जिन आईपीएस अधिकारियों को तबादला किया गया है, वे पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार के खास माने जाते थे। गृह विभाग द्वारा आदेश के मुताबिक राजीव टंडन को ईओडब्लू. का नया प्रभारी, जबकि सुशोभन बनर्जी को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पुलिस ट्रेनिंग सेंटर सागर भेजा गया है। इसी तरह इंटेलिजेंस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एसडब्ल्यू नकवी को पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया है, जबकि उपेंद्र कुमार जैन को अब भोपाल का अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। 

वहीं, कमलनाथ की ओएसडी रही प्रज्ञा रिचा श्रीवास्तव को अजाक का अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और आदर्श कटियार को इंटेलिजेंस का पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। डीसी सागर को होमगार्ड में ही पदस्थ किया गया है, जबकि मकरंद देऊस्कर को मुख्यमंत्री का ओएसडी बनाया गया है।

इधर, सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा गुरुवार को देर शाम आदेश जारी कर वरिष्ठ अधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव को मध्यप्रदेश का महाधिवक्ता नियुक्त किया गया है। दरअसल, कमलनाथ सरकार के गिरने के बाद निवर्तमान महाधिवक्ता शशांक शेखर ने अपना इस्तीफा दे दिया था। तब से यह पद खाली पड़ा हुआ था।

यह खबर भी पढ़े: Corona Virus: न्यूजीलैंड क्रिकेटर ने सेल्फ आइसोलेशन के दौरान बनाया Kovid-19 पर गाना, देखिए VIDEO

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

लॉकडाउन से गरीबो की परेशानी में मदद के लिए अपना सहयोग दे सकते है Paytm no. 8094811115  बैंक अकाउंट 27950200001157 ifs code BARB0JAISAN संजीवनी चैरिटबल ट्रस्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended