संजीवनी टुडे

बिच्छू का तेल गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करने के प्रयास

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-08-2019 13:29:04

राजस्थान के अजमेर में दरगाह थाना पुलिस बिच्छू का तेल गिरोह के सरगना बिच्छू बाबा उर्फ अनवर शेख को गिरफ्तार करने पश्चिम बंगाल जायेगी।


अजमेर। राजस्थान के अजमेर में दरगाह थाना पुलिस बिच्छू का तेल गिरोह के सरगना बिच्छू बाबा उर्फ अनवर शेख को गिरफ्तार करने पश्चिम बंगाल जायेगी। पुलिस के अनुसार इसकी गिरफ्तारी के बाद ही बिच्छुओं और उससे निर्मित तेल के गिरोह का पर्दाफाश हो सकेगा। 

यह खबर भी पढ़े: विश्व आदिवासी दिवस आज समारोहपूर्वक मनाया जाएगा, मुख्यमंत्री गहलोत करेंगे शिरकत

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को अजमेर में वन विभाग और दरगाह थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में हुए दरगाह क्षेत्र के अंदरकोट आमाबावड़ी एक दुकान से 48 बर्तनों में सात हजार से ज्यादा मरे हुए बिच्छु, 60 लीटर बिच्छुओं से बना तेल, बाम तथा वन्यजीव सेई के कांटे बरामद करते हुए सलीम शेख नामक युवक को गिरफ्तार किया। 

देर रात तक चली पूछताछ में सलीम ने स्वयं को दुकान का नौकर तथा असली मालिक पश्चिम बंगाल में कोलकाता के एक गांव में रहने वाला अनवर शेख को बताया और यह भी कहा कि अनवर शेख उर्फ बिच्छु बाबा स्वयं बंगाल से काले बिच्छू लाकर, उन्हें मारकर दवाई एवं तेल बनाने का काम करता है। 

यह खबर भी पढ़े: 50 मेगावाट की सौर परियोजना से दक्षिणी परिसर होगा रोशन

उसने पुलिस को बताया कि वह 15 दिन पहले ही अजमेर से बंगाल स्थित अपने गांव गया है। फिलहाल पुलिस ने वन्यजीव अधिनियम तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

उप वन संरक्षक सुदीप कौर ने बताया कि यह मामला बिच्छुओं की तस्करी से जुड़े बड़े गिरोह का लग रहा है। क्योंकि जो बिच्छुओं का जखीरा बरामद हुआ है वह बंगाल के क्षेत्रों एवं पहाड़ी इलाकों में पाये जाते हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गौरतलब है कि दरगाह के उर्स मेले सहित आमदिनों में अनेकों बंगाली एवं गैरबंगाली मुस्लमान मेला क्षेत्र की सड़कों एवं विश्राम स्थली पर जमीन पर बैठकर कथित तेल एवं दवाईयां बेचते देखे जाते रहे हैं लेकिन किसी का भी ध्यान इस ओर नहीं गया। पुलिस एवं वन विभाग अपने स्तर पर जांच में जुटे है। लेकिन मामले की वास्तविकता का खुलासा ' बिच्छू बाबा ' के गिरफ्त में आने के बाद ही हो सकेगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended