संजीवनी टुडे

सीएम की चेतावनी का असर : कोलकाता की सड़कों पर उतरीं अतिरिक्त बसें

संजीवनी टुडे 01-07-2020 11:29:41

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चेतावनी का असर बुधवार को राजधानी कोलकाता की सड़कों पर देखा जा रहा है।


कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चेतावनी का असर बुधवार को राजधानी कोलकाता की सड़कों पर देखा जा रहा है। यहां मंगलवार की तुलना में अधिक संख्या में प्राइवेट बसें चल रही हैं। दरअसल मंगलवार को राज्य सचिवालय नवान्न मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्राईवेट बस मालिकों को चेतावनी दी थी। 

उन्होंने कहा था कि नुकसान को समझते हुए राज्य सरकार ने बस मालिकों को ₹15000 रुपये का मासिक भत्ता देने की घोषणा पहले ही कर दी है। बावजूद इसके लोगों को समस्या में डालकर बस मालिक अगर वाहन नहीं चलाएंगे तो सरकार बुधवार तक इंतजार करेगी और गुरुवार से सभी बसों को उठा लेगी। उन  बसों में चालक रखकर कानूनी नियमों के मुताबिक चलाई जाएंगी।  इसके अलावा बस मालिकों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई भी शुरू की जाएगी। इसके बाद बुधवार से कोलकाता की सड़कों पर अतिरिक्त संख्या में प्राइवेट बसें नजर आ रही हैं। 

बस मालिकों के संगठन सूत्रों ने बताया है कि मंगलवार को कोलकाता की सड़कों पर करीब 1000 बसें चल रही थीं जो बुधवार को बढ़कर करीब 1300 हुई हैं। बुधवार शाम के समय बस मालिकों के संगठन की बैठक होनी है। उसी में बस चलाने अथवा नहीं चलाने के बारे में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बस मालिकों के संगठन का कहना है कि राज्य सरकार ने निर्देश दे रखा है कि सीट के बराबर संख्या में यात्री लेकर बस चलाई जा सकेंगी। 

ऐसे में ड्राइवर और कंडक्टर के वेतन का भुगतान, मेंटेनेंस का खर्च तथा डीजल के बढ़े हुए दर को जोड़ा जाए तो ऐसी शर्तों के साथ बसों को चलाने पर फायदे कम और नुकसान अधिक होगा। इसीलिए जब तक सरकार किराया बढ़ोतरी नहीं करती है तब तक बस नहीं चलाई जा सकेंगी। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 3 दिनों पहले ही बस मालिकों को ₹15000 रुपये का मासिक भत्ता देने की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा था कि कोलकाता की सभी 6000 बसें सड़कों पर उतारने चाहिए। लेकिन फिर भी बस मालिक वाहन चलाने को तैयार नहीं थे। इसीलिए मंगलवार को सीएम ने चेतावनी दी थी। इसका थोड़ा बहुत अगर बुधवार को दिखा है। अब बस मालिकों के संगठन की बैठक का इंतजार किया जा रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: मानसिक तनाव से गुजर रही रानी चटर्जी, बोलीं- अगर मैं कुछ कर लेती हूं तो इसका जिम्मेदार धनंजय सिंह होगा

यह खबर भी पढ़े: देवशयनी एकादशी आज, इस बार पाताल लोक में 4 नहीं 5 माह के लिए सोने जा रहे भगवान विष्णु

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended