संजीवनी टुडे

ईडी जेल में बंद गायत्री से करेगी पूछताछ

संजीवनी टुडे 16-07-2019 14:38:24

वैध खनन के मामले में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लखनऊ जेल में बंद सपा सरकार में रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति से पूछताछ करेगी।


लखनऊ। अवैध खनन के मामले में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लखनऊ जेल में बंद सपा सरकार में रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति से पूछताछ करेगी। जांच के दौरान ईडी ने गायत्री के खिलाफ कई अहम सबूत इकट्ठा किए है, इसी को लेकर पूछताछ करेगी। 

अवैध खनन के मामलों की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने साल की शुरुआत में खनन घोटाले में हमीरपुर में जिलाधिकारी रहीं बी चंद्रकला समेत 11 लोगों को नामजद किया था। साथ ही 12 स्थानों पर छापेमारी कर कई अहम दस्तावेज बरामद किये गये थे। 

सीबीआई की एफआईआर को आधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने भी केस दर्ज किया था। जांच के दौरान यह पाया कि पूर्व की सपा सरकार के दौरान कई नियमों का उल्लंघन करते हुए 22 खनन पट्टों के आवंटन पत्रावली पर अनुमोदन किया गया था।

इनमें से 14 खनन पट्टों के आवंटन की पत्रावली पर अनुमोदन पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बतौर खनन मंत्री किया था। अन्य आठ मामलों में बतौर तत्कालीन खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने अनुमोदन किया था।

जांच के दौरान ईडी ने गायत्री की संपत्तियों का ब्योरा जुटाया था, इसमें उनकी संपत्ति कुछ वर्षों में ही कई गुना हो गई थी। इसी के बाद गायत्री से पूछताछ के लिए ईडी ने कोर्ट में याचिका लगाई थी। गायत्री से पूछताछ के लिए जेल अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, गायत्री हीं नहीं बल्कि उसके करीबियों पर भी ईडी शिकंजा कसेगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended