संजीवनी टुडे

ईडी ने सिंभावली शुगर्स मिल की 109.80 करोड़ की सम्पति की जब्त

संजीवनी टुडे 02-07-2019 15:08:32

ईडी ने सिंभावली शुगर्स मिल की 109.80 करोड़ की सम्पति की जब्त


हापुड़। बैंक लोन धोखाधड़ी के मामले में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने मैसर्स सिंभावली शुगर्स लिमिटेड, सिंभावली, हापुड़ की 109.80 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। 

ईडी पूरे मामले में सीबीआई की ओर से दर्ज की गई एफआईआर (प्रथम सूचना रिपोर्ट) के आधार पर जांच कर रही है। धनशोधन रोकथाम अधिनियम 2002 के तहत ईडी ने यह कार्रवाई की है। इसमें जब्त की गई संपत्ति में जमीन, बिल्डिंग, प्लांट और सिंभावली में स्थित डिस्टलरी यूनिट की मशीनरी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने पिछले दिनों बैंक लोन धोखाधड़ी के मामले में सिंभावली शुगर्स के चेयरमैन गुरमीत सिंह मान, उप-प्रबंध निदेशक गुरपाल सिंह और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। कम्पनी के अधिकारियों कहा कि उन्होंने कहा कि कार्य को बढ़ाने के लिए जो बैंक से कर्ज लिया था, जिसका वह नियमित रूप से भुगतान कर रहे है, लेकिन चीनी उद्योग में प्रतिकूल हालात के मद्देनजर कुछ समय में दिक्कत हुई है। 

गौरतलब है कि सीबीआई की ओर से जो एफआईआर दर्ज है, उसके मुताबिक, कंपनी को ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की ओर से 5762 किसानों के बकाये का भुगतान करने के लिए 148.59 करोड़ रुपये का लोन दिया गया था, लेकिन इस रुपये को कम्पनी ने किसानों का ने देकर अन्य कामों में इस्तेमाल कर लिया था।

जयपुर में प्लाट मात्र 2.60 लाख में कॉल 9314166166

ewdfffc

More From state

Trending Now
Recommended