संजीवनी टुडे

खबर में तथ्य के साथ गतिशीलता, पारदर्शिता जरूरी: रामबहादुर राय

संजीवनी टुडे 17-02-2019 20:24:53


कुम्भनगरी।  हिन्दुस्थान समाचार के समूह संपादक एवं वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री रामबहादुर राय ने कहा है कि खबर में गतिशीलता, पारदर्शिता और तथ्यपरक होना ही किसी भी समाचार एजेंसी की विशेषता होती है। खबरों में बिना किसी भेदभाव या विचार से प्रभावित हुए ही रिपोर्टिंग करना सच्चे पत्रकार की विशेषता होती है। इसलिए हिन्दुस्थान समाचार के संवाददाता निरपेक्ष भाव से खबरों को देखें और परखें। इसके बाद ही उसका प्रसारण करें। 

उन्होंने यह सीख तीर्थराज प्रयागराज में दो दिवसीय संगोष्ठी और संवाददाता प्रशिक्षण कार्यशाला में दी। इसका आयोजन हिन्दुस्थान समाचार ने किया। रविवार को संगोष्ठी और कार्यशाला का समापन हो गया। इस दौरान मेला क्षेत्र स्थित मीडिया सेंटर के सभागार में समाज, समरसता और संत परम्पराओं पर मंथन के साथ-साथ हिन्दुस्थान समाचार के संवाददाताओं को प्रशिक्षित भी किया गया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

हिन्दुस्थान समाचार निदेशक मंडल के सदस्य और वरिष्ठ पत्रकार राजनाथ सिंह सूर्य ने कहा कि हिन्दुस्थान समाचार एजेंसी कठिन परिश्रम से खड़ी की गई। इमरजेंसी में इसे बंद कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच के साथ काम करते रहना है और आगे बढ़ना है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

हिन्दुस्थान समाचार के कार्यकारी सम्पादक जितेन्द्र तिवारी ने कार्यशाला में पत्रकारों को खबरों की बारीकियां, खबर लिखने में तथ्यों की स्पष्टता समेत लोकसभा चुनाव कवरेज की तैयारी पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने हिन्दुस्थान समाचार के डिजिटल न्यूज प्रकल्प की पत्रकारों को विस्तार से जानकारी दी। साथ ही लोकसभा चुनाव में बेहतर कवरेज के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम का समापन वंदे मातरम् के साथ हुआ। संचालन पी.एन. द्विवेदी ने किया। इस अवसर पर हिन्दुस्थान समाचार निदेशक मंडल की सुषमा अग्रवाल, उत्तर प्रदेश प्रभारी राजेश तिवारी समेत समस्त जनपदों से आए पत्रकार एवं छायाकार उपस्थित रहे। 
 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended