संजीवनी टुडे

मतदान के दौरान अररिया के तीन बूथों पर लाठीचार्ज, तीन महिलाएं घायल

संजीवनी टुडे 23-04-2019 16:22:57


पटना। लोकसभा के चुनाव के तीसरे चरण में अररिया में चल रहे मतदान के बीच यहां के तीन बूथों पर हुए हंगामा कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में कई मतदाता घायल हो गये। लाठी चार्ज के चलते कुछ देर के लिए मतदान प्रभावित रहा। 

बताया गया कि मतदान के बीच अररिया-नरपतगंज की बूथ संख्या 152, 153, 154 पर फर्जी मतदान को लेकर दो राजनीतिक दलों के सदस्यों के बीच कहासुनी हो गयी और हंगामा होने लगा। मतदाताओं ने शिकायत की कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में किसी भी बटन को दबाने पर केवल एक ही चिह्न पर वोट पड़ रहा है। इससे बूथ पर मौजूद दो राजनीतिक दलों के समर्थकों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। 

पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का लाठीचार्ज किया। इसमें कुछ लोग घायल हो गये। लाठी चार्ज में गंभीर रूप से घायल तीन महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि हंगामा और लाठीचार्ज के चलते कुछ देर के लिए मतदान बंद रहा। मामला शांत होने पर मतदान फिर से शुरू किया गया। जिले जोकीहाट की बूथ संख्या 213 पर हंगाम हो गया। यहां भी पुलिस को भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए हलका बल प्रयोग करना पड़ा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 इसमें एक व्यक्ति को बंदूक के कुंदे से चोट लग गई। हंगामा की जानकारी चुनाव आयोग को भी दी गई।बाद में हंगामा शांत होने के बाद मतदान फिर से शुरू हुआ। हंगामा के कारण का पता नहीं चल सका है। फारबिसगंज की बूथ संख्या 156 राजकीय बुनियादी मध्य विद्यालय हरिपुर में उम्मीदवार समर्थकों की आपसी नोकझोंक के चलते पुलिस को लाठी चलानी पड़ी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

फारबिसगंज के पिपराघाट बूथ संख्या-51 पर वोट डालने आए एक व्यक्ति की वज्रपात से मौत हो गयी, जबकि दो व्यक्ति घायल हो गये। मृतक की पहचान फारबिसगंज के पिपराघाट कामा टोला का निवासी ध्रुव कुमार मंडल के रूप में हुई। घायलों में बैजनाथ मंडल (45) और रंजन कुमार के नाम बताए गए हैं। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended