संजीवनी टुडे

दिल्ली में हुई हिंसा के चलते यात्रियों की कमी से रोडवेज को लाखों का घाटा

संजीवनी टुडे 27-02-2020 15:37:29

पिछले तीन दिनों में दिल्ली के यमुना पार इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर विरोध कर रहे और समर्थन कर रहे लोगों की भड़की हिंसा के बीच परिवहन निगम के मेरठ रीजन की आय में भारी कमी आई है।


मेरठ। पिछले तीन दिनों में दिल्ली के यमुना पार इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर विरोध कर रहे और समर्थन कर रहे लोगों की भड़की हिंसा के बीच परिवहन निगम के मेरठ रीजन की आय में भारी कमी आई है। मेरठ रीजन में भैंसाली, सोहराब गेट, गढ़, बड़ौत व मेरठ डिपो आते है। सभी डिपो में दिल्ली में हिंसा के भय के चलते यात्रियों के सफर में कमी आई है। 

गुरुवार भैंसाली रोडवेज पर यात्रियों का टोटा होने से अधिकतर समय सन्नाटा पसरा रहा। यात्रियों की कम आगत के चलते भैंसाली रोडवेज को पिछले तीन दिनों से लाखों का फटका लगा है। अधिकतर खाली रही बसें आय लाने की बजाय डीजल फूंककर ही वापस लौटी। भैंसाली डिपो मेरठ के एआरएम राजेश कुमार ने बताया कि मेरठ रीजन के बेड़े में कुल 790 बसे संचालित हैं जिसमें परिवहन निगम की 460 व अनुबंधित 330 बसें हैं। बीते दिनों दिल्ली में हिंसा के चलते लोगों ने यात्रा से परहेज किया। इससे विभाग की आय में कमी आई। दिल्ली में हुए नागरिक संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन, आगजनी व हिंसा के चलते बसों के यात्री कम हुए हैं। अब हालात सामान्य होने के बाद यात्रियों के बढ़ने की उम्मीद है। 

बताते चलें कि भैसाली बस अड्डे से लेकर सोहराबगेट बस अड्डे तक सन्नाटा पसरा रहा। यात्रियों की कमी के चलते रोडवेज को इसका भारी नुकसान हुआ है। विभाग को यात्रियों की भारी कमी से जूझना पड़ा। बसें खाली चलती रहीं। मेरठ रोडवेज पिछले तीन दिनों में लाखों का नुकसान होने का अनुमान है। बसों में यात्रियों की तादात कम है। लोग दिल्ली की और रुख करने से कतरा रहे हैं। लोगों में हिंसा को लेकर काफी डर है। ऐसे में वे दिल्ली जाने से डर रहे है। सुरक्षा को लेकर मेरठ में भी बस अड्डे, रेलवे स्टेशन व सार्वजनिक स्थलों पर हाई अलर्ट के चलते कड़ी चैकसी बरती जा रही है। पुलिस अधिकारियों का पूरा अमला सड़को पर उतर हुआ है। प्रशासन बीते वर्ष दिसम्बर माह में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुई हिंसा को लेकर पहले से ही सचेत है।

यह खबर भी पढ़े: सैकड़ों वर्षों से परम्परा आज भी कायम: इस गाँव में सिर्फ महिलाएं ही खेलती हैं होली, पुरुष करते हैं काम

यह खबर भी पढ़े: इनकम टैक्स के छापों से डरी कांग्रेस, पार्टी अध्यक्ष ने कहा- पहले क्यों नहीं बताया

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended