संजीवनी टुडे

दलित परिवार पर हमले से सिर मे आठ टांके, F.I.R. के बाद भी पुलिस प्रशासन मौन

संजीवनी टुडे 13-03-2019 15:27:29


सांगानेर। राजधानी जयपुर  में एयरपोर्ट के सामने श्रीनाथ कॉलोनी,सांगानेर में गत 30 वर्षों से पड़ौसी राजपूत परिवार का दुख सह रहे दलित परिवार के पूरण मल ने बताया कि हमें देखकर राजपूत परिवार इसलिए दुखी है कि दलित उनके पास क्यों रहता है ओर उन्हें इसी बात की जलन है।जिसे लेकर हनुमान सिंह राजपूत(रिटायर्ड थानेदार) व उसका पूरा परिवार आये दिन हमारे साथ छोटी- छोटी बातों को लेकर मारपीट करता रहता है 30 वर्षों से परेशान है हमारी कोई नहीं सुन रहा।रात को घर से बाहर निकलना दूभर हो रहा है।

eds

पूर्व में इस राजपूत परिवार से परेशान होकर यहाँ से कुछ अनुसूचित जाति के परिवार  घर बेचकर जा चुके हैं। पूरण मल के पूत्र अजय ने बताया कि 24 फरवरी 2019 को शाम के समय पिताजी को हनुमान सिंह का बेटा योगेंद्र सिंह के लोहे के पाईप से  आत्मघाती हमला करने से 8 टांके आये मेरी मम्मी को भी मारना चाहा ,मम्मी का ब्लाउज फाड़ डाला और नीचे गिरा दिए। इस घटना को लेकर सांगानेर थाने में SP के दखल के बाद बड़ी मुश्किल से पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया ।

eds

इससे पूर्व भी पिछले साल मेरी भी इस परिवार द्वारा बेरहमी से पिटाई की गई ! हम बहुत परेशान हैं हम चाहते है कि दलित व अन्य समाज इस विकट परिस्थिति  में हमारा साथ दे। हम राजधानी जयपुर जैसे इलाके में भी महफूज नहीं है । पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन ने इन दबंगो को शरण दे रखी है जिनसे आये दिन ये हमारे ऊपर अत्याचार कर रहें हैं। इसी संदर्भ मे मामले को लेकर रविवार,17 मार्च  को शाम चार बजे डॉ अम्बेडकर सार्वजनिक पुस्तकालय प्रांगण,गाँधी विहार,एयरपोर्ट के पास,सांगानेर मे एक धरना प्रदर्शन का आयोजन बहुजन संस्थाऔ़ द्वारा किया जा रहा है !

eds

More From state

Trending Now
Recommended