संजीवनी टुडे

ओछ्ड़ी टोल नाके पर नारकोटिक्स ने पकड़ा 14 डोडा चूरा

संजीवनी टुडे 20-07-2019 13:39:31

ओछ्ड़ी टोल नाके पर नारकोटिक्स ने पकड़ा 14 डोडा चूरा


चित्तौड़गढ़। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो चित्तौड़गढ़ के आसूचना प्रकोष्ठ ने शुक्रवार रात रूट चेक के दौरान ओछ्ड़ी टोल नाके पर एक ट्रावेल्स बस की तलाशी लेकर करीब 14 किलो डोडा चूरा बरामद किया है। मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया, जिससे डोडा चूरा के संबंध में पूछताछ की जा रही है। 

जानकारी में सामने आया कि दो दिन पूर्व उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी औचक निरीक्षण के लिए नारकोटिक्स कार्यालय चित्तौड़गढ़ पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने संबंधित स्टाफ को रूट चेक मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के निर्देश दिए थे। इस पर केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो चित्तौड़गढ़ के आसूचना प्रकोष्ठ प्रभारी एसके पाठक के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इस टीम में निरीक्षक केके शंखवार व नरवीर, उप निरीक्षक आयुष वर्मा व परमिंदरसिंह तथा वाहन चालक विष्णु दास ने शुक्रवार रात रोड चेक किया था।

नारकोटिक्स विभाग की टीम ने ओछ्ड़ी टोल नाके पर वाहनों की जांच की। इस दौरान नीमच से नई दिल्ली जाने वाली अजय ट्रावेल्स बस आकर रुकी। नारकोटिक्स की टीम ने इसकी जांच की तो बस में सबसे पीछे की सीट पर एक व्यक्ति के पास बोरी व थैला मिला जिसमें डोडा चूरा निकला। इसका वजन कराया तो 13 किलो 910 ग्राम निकला। इस पर नारकोटिक्स विभाग ने एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। मामले में नीमच जिले में भादवा माता निवासी गोवर्धन पुत्र रामचंद्र टेलर को गिरफ्तार कर लिया। 

नारकोटिक्स विभाग की प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने डोडा चूरा नीमच से नई दिल्ली ले जाने की बात स्वीकार की है। नारकोटिक्स महकमा अब आरोपित से डोला चूरा के संबंध में पूछताछ में जुटा हुआ है। इधर, जानकारी में सामने आया कि नारकोटिक्स विभाग की ओर से की गई इस कार्रवाई में चालक विष्णुदास की महत्वपूर्ण भूमिका रही। नारकोटिस विभाग को जब बस से डोडा चूरा मिला तो गोवर्धन टेलर ने मना कर दिया था कि डोडा चूरा उसका नहीं है। वहीं बस चालक ने गोवर्धन टेलर के बस में डोडा चूरा रखने की बात कही। 

निरीक्षक एसके पाठक के निर्देश पर विष्णुदास ने नीमच में यह यात्री बस में सवार हुआ था उस ट्रांसपोर्ट कार्यालय और आस-पास के सीसी टीवी फुटेज मंगवा लिए। वहां के सीसी टीवी फुटेज में स्पष्ट हो गया कि गोवर्धन टेलर डोडा चूरा लेकर आया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended