संजीवनी टुडे

जयपुर में भी डॉक्टर्स हड़तालः एसएमएस अस्पताल रेजिडेंट ने किया दो घंटे कार्य बहिष्कार

संजीवनी टुडे 15-06-2019 14:42:33

जयपुर सहित प्रदेशभर में मेडिकल कॉलेजों के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों के साथ हुई मारपीट की घटना का शनिवार को भी विरोध जताया है।


जयपुर। जयपुर सहित प्रदेशभर में मेडिकल कॉलेजों के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों के साथ हुई मारपीट की घटना का शनिवार को भी विरोध जताया है। जयपुर में सवाईमान सिंह मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने दो घंटे कार्य बहिष्कार किया।  

एसएमएस की ओपीडी में मरीज हुए परेशान
सवाई मान सिंह मेडिकल कालेज के हॉस्टल में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने विरोध प्रदर्शन किया । इस दौरान सवाई मान सिंह अस्पताल के धन्वन्तरि ओपीडी में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह 8 बजे से 10 बजे तक दो घंटे के कार्य बहिष्कार के दौरान मरीजों की संख्या बढ़ गई। यहां पर सुबह रेजिडेंट डॉक्टर मौजूद नहीं थे और वरिष्ठ चिकित्सकों के देरी से पहुंचने के चलते विभिन्न विभागों की ओपीडी में लम्बी कतारें लग गईं। इस दौरान रेजिडेंट डॉक्टर्स ओपीडी में नहीं पहुंचे। कई वार्डों में भी रेजिडेंट डॉक्टर्स ने सेवाएं नहीं दी। 

सुबह 8 से 10 बजे तक अस्पतालों में नहीं दी चिकित्सा सेवाएं
हालांकि इमरजेंसी और आईसीयू जैसे संवेदनशील चिकित्सा क्षेत्रों में रेजिडेंट डॉक्टर्स ड्यूटी पर तैनात रहे। मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पताल जेके लोन, महिला चिकित्सालय, जनाना अस्पताल, कांवटिया अस्पताल, गणगौरी अस्पताल, टीबी सेनिटोरियम में भी चिकित्सा सेवाओं पर असर दिखा। बाद में सुबह 10 बजे से जब रेजिडेंट डॉक्टर्स कार्य पर पहुंच गए, तब मरीजों को राहत मिल सकी। सभी चिकित्सक व रेजिडेंट डॉक्टर्स कल सुबह मानव श्रंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended