संजीवनी टुडे

डॉक्टर पर महिला स्वास्थ्य कर्मी से यौन शोषण का आरोप, मामला राष्ट्रीय महिला आयोग तक पहुंचा

संजीवनी टुडे 22-05-2020 21:19:47

फरीदाबाद के एक बड़े निजी अस्पताल के डॉक्टर पर यहां तैनात एक महिला स्वास्थ्य कर्मचारी के साथ यौन शोषण किए जाने का आरोप लगा है।


फरीदाबाद। फरीदाबाद के एक बड़े निजी अस्पताल के डॉक्टर पर यहां तैनात एक महिला स्वास्थ्य कर्मचारी के साथ यौन शोषण किए जाने का आरोप लगा है। अब यह मामला राष्ट्रीय महिला आयोग तक पहुंच गया है और राष्ट्रीय महिला आयोग ने अस्पताल प्रबंधन को पत्र भेजकर इस मामले की पूरी जानकारी मांगी है।

आयोग ने पत्र में स्पष्ट लिखा है कि अगर यह घटना हुई है और डॉक्टर दोषी पाया गया है तो अस्पताल प्रबंधन ने उसके खिलाफ क्या कार्रवाई की है, इसकी जानकारी आयोग को दी जाए। राष्ट्रीय महिला आयोग ने उक्त संज्ञान ट्विटर के माध्यम से इस शिकायत पर लिया था। 

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने पत्र द्वारा बताया कि उसने एक डॉक्टर के खिलाफ जांच शुरू की है। इस डॉक्टर पर एक अस्पताल की महिला स्वास्थ्य कर्मी की यौन प्रताडऩा करने का आरोप है। एनसीडब्ल्यू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट का स्वयं संज्ञान लिया है।एननसीडब्ल्यू ने बताया कि सेक्टर 20 स्थित एक निजी अस्पताल के डॉक्टर ने 19 अप्रैल को महिला स्वास्थ्य कर्मी के साथ यौन प्रताडऩा की। 

एनसीडब्ल्यू के मुताबिक यह भी आरोप है कि इस डॉक्टर के बारे में अन्य महिला स्वास्थ्य कर्मियों की भी ऐसी ही शिकायतें हैं। फिर भी अस्पताल प्रबंधन की ओर से इस डॉक्टर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बजाय उस महिला कर्मचारी को पदावनत कर दिया गया। एनसीडब्ल्यू के बयान में कहा गया है कि इस मामले की गंभीरता को समझते हुए आयोग ने अस्पताल की निदेशक को लिखा है कि क्या आंतरिक समिति इस मामले की जांच कर रही है। यह भी पूछा है कि यदि डॉक्टर दोषी पाया गया है, तो उसके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। वहीं अस्पताल प्रबंधन इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए है। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान/ आगे चल रहे टैंकर में जा घुसी कार, हादसे में चार की मौत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended