संजीवनी टुडे

BJP को वोट मत देना, लिखकर किसान ने की खुदकुशी

संजीवनी टुडे 13-04-2019 16:24:34


नई दिल्ली। उत्तराखंड से एक किसान की खुदकुशी का मामला सामने आया है। जहां सोमवार को एक 65 वर्षीय किसान ने कर्ज से परेशान होकर अपनी जान दे दी। इस घटना ने राजनीतिक तूल इसलिए पकड़ लिया है क्योंकि किसान के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है।

जिसमें लोगों से बीजेपी को वोट न देने की अपील की गई है। खुदकुशी करने वाले किसान का नाम ईश्वर चंद्र शर्मा है और वह हरिद्वार के ढाड़की गांव के रहने वाले थे। गरीबी और कर्ज से तंग आकर ईश्वर चंद्र ने सोमवार सुबह जहर पी लिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  किसान ने सुसाइड नोट में यह आरोप लगाया है कि लोन एजेंट अजित सिंह (राठी) ने उसे बैंक से लोन दिलवाने का दावा किया था।  लोन दिलवाने के पहले एजेंट ने बैंक गारंटी के तौर पर किसान से ब्लैंक चेक ले लिया था। जैसे ही किसान के नाम पर लोन मिला वैसे ही एजेंट ने चेक से सारी रकम निकाल ली। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि हरिद्वार जिले में सुसाइड करने वाले किसान के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें लिखा है कि “बीजेपी को वोट न दें’। बीते पांच साल में बीजेपी सरकार ने किसानों को बर्बाद कर दिया। कोई भी बीजेपी को वोट न दे।” 

इसके अलावा किसान ने अपने सुसाइड नोट में बैंक एजेंट अजित सिंह का नाम भी लिखा है।  

More From state

Trending Now
Recommended