संजीवनी टुडे

अफवाहों पर ध्यान ना दें, सभी अपने बच्चों का कराएं टीकाकरण - कलेक्टर

संजीवनी टुडे 31-07-2019 20:24:11

चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे खसरा रूबेला टीकाकरण अभियान के दौरान शहर के न्यू एरा स्कूल में टीकाकरण सत्रा आयोजित किया गया।


धौलपुर।  चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे खसरा रूबेला टीकाकरण अभियान के दौरान शहर के न्यू एरा स्कूल में टीकाकरण सत्रा आयोजित किया गया। जिसमे विद्यालय के लगभग 700 बच्चों का टीकाकरण कर प्रतिरक्षित किया गया। इस दौरान जिला कलेक्टर नेहा गिरी द्वारा टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण किया।

जिला कलक्टर की मौजूदगी से बच्चों और अभिभावकों, टीकाकर्मियों का मनोबल बढ़ा। इस दौरान उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा यह टीका पूर्णतया सुरक्षित है, मैंने अपनी बच्ची को भी यह टीका लगवाया है। सभी अभिभावक किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें, किसी भी प्रकार का भ्रम न पाले और अपने 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चे का बच्चों का टीकाकरण जरूर करवाएं। साथ ही दूसरे अभिभावकों को भी अपने बच्चों का टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करे।

Keep the chemical out of plastic and industries with flowing water

इस दौरान पर्यवेक्षण कक्ष का अवलोकन करते हुए वहां उपस्थित छात्रा-छात्राओं से मिलकर उनके हालचाल पूछे। टीकाकरण टीम द्वारा कक्षा 1 की अमाया सिंह, आयुषी, भावेश, रितिका, स्तुति, कुशाग्र तथा निलेश आदि छात्रा-छात्राओं का टीकाकरण किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.गोपाल प्रसाद गोयल ने कहा की इस एक ही टीके से खसरा और रूबेला जैसी दो खतरनाक बीमारियों को जड़ से मिटाया जा सकता है।

ु

उन्होंने कहा हम सभी का यह दायित्व है की धौलपुर जिले को शत प्रतिशत टीकाकरण करवा कर खसरा और रूबेला बीमारियों से मुक्त बनाना है। इस दौरान जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शिवकुमार शर्मा, डॉ. निखिल अग्रवाल स्कूल प्रबंधक अभिनव बेरी, विमल भार्गव आदि उपस्थित रहे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended