संजीवनी टुडे

फिल्म पद्मावत: गौरवशाली संस्कृति और परम्पराओं का अपमान नहीं होने देंगे: ST आयोग उपाध्यक्ष

संजीवनी टुडे 22-01-2018 20:02:46

Do not let insult of glorious culture and traditions Deputy Commission vice president

धौलपुर। राज्य सरकार जनभावनाओं के साथ खिलवाड नहीं होने देगी। राज्य कि गौरवशाली संस्कृति और परम्पराओं का अपमान नहीं होने देंगे। राज्य अनुसूचित जन जाति आयोग के उपाध्यक्ष जितेन्द्र मीणा ने सोमवार को जिले के दौरे पर मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार ने सोमवार को ही माननीय उच्चतम न्यायालय में पुनर्विचार याचिका लगाई  है। जिसमें पद्मावत फिल्म पर राज्य सरकार द्वारा पूर्व में लगाये गये प्रतिबन्ध को बहाल करने की अपील की गई है।

यह भी पढ़े:कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने की पुलिस अधिकारी के साथ बदतमीजी

माननीय उच्चतम न्यायालय मंगलवार को इस मामले में सुनवाई करेगा। उन्होंने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित 3 दिवसीय अन्तर्महाविद्यालय सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘‘अभिनव उमंग’’ का शुभारम्भ किया। तथा आमजन, युवा तथा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कर सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुॅंचाने का आव्हान किया।

अभिनव उमंग’’ के शुभारम्भ कार्यक्रम में मीणा ने कहा कि जो राष्ट्र अपने इतिहास और संस्कृति को भूल जाता है, उसका पतन हो जाता है। अंग्रेजों ने हमारे साथ यही किया। हम चाणक्य, महाराणा प्रताप, शिवाजी, महारानी पद्मिनी को भूलकर मैकाले की शिक्षाओं और पाश्चात्य संस्कृति में खो गये। फिर दयानन्द सरस्वती, विवेकानन्द और अन्य महापुरूषों ने युवाओं को उनके गौरवशाली इतिहास और संस्कृति से परिचय करवाया। 

st

उन्होंने कहा कि युवा जाग जाये तो भारत को पुनः विश्व गुरू बनने से कोई नहीं रोक सकता। युवा राष्ट्र, धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए सजग रहें। यह कार्य कैरियर निर्माण से ज्यादा महत्वपूर्ण है । उन्होंने युवाओं को राजनीति में आने का निमन्त्राण देते हुए कहा कि लोकतन्त्र में राजनीति से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है। मोदी के मजबूत भारत के मिशन को साकार करने के लिए अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि धौलपुर की यह धरा गौरवशाली है। आप लोग सौभाग्यशाली हैं। मुख्यमंत्री महोदया इस जिले के विकास के लिए हर समय और हर मंच पर सक्रिय रहती है।

st

यह भी पढ़े: दूल्हा-दुल्हन का एेसा डांस देख नहीं रुकेगी हंसी, देखें वीडियो

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा, प्रशान्त हुण्डावाल, महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य डी के बंसल, कार्तिकेय शुक्ला,  डॉ0 रचना मेहता, डॉ0 अंश कुमार, कैलाश चन्द्र शर्मा, अविनाश शर्मा, रनवीर डण्डोतिया, राघवेन्द्र उपाध्याय, अशोक कुमार मीणा, राजकुमार मीणा, महाविद्यालय छात्रा संघ उपाध्यक्ष भावना शर्मा, महासचिव कुलदीप हर्षाना, संयुक्त सचिव ममता मीणा, क्रीडा सचिव सूरज कुशवाह, सांस्कृतिक सचिव शुभम शर्मा, मीडिया सचिव राहुल जाट, बडी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे जिन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम का लुफ्त उठाया।

More From state

loading...
Trending Now
Recommended