संजीवनी टुडे

232 पंचायतों में चल रही नल-जल योजना में तेजी लाने को डीएम ने दिया आदेश

संजीवनी टुडे 14-06-2019 20:53:06

जिले के सभी पंचायतों में नल जल योजना का कार्य अगर जल्द पूरा नहीं किया गया तो लापरवाही बरतने वाले संवेदक व जनप्रतिनिधियों पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी


गोपालगंज। जिले के सभी पंचायतों में नल जल योजना का कार्य अगर जल्द पूरा नहीं किया गया तो लापरवाही बरतने वाले संवेदक व जनप्रतिनिधियों पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। सरकार की ड्रीम योजना नल जल को धरातल पर उतारने को लेकर डीएम ने सख्त फरमान जारी किया गया है।

 जिसको लेकर इस योजना की जांच सभी पंचायतों में शुरू कर दी गयी है। वहीं जिला पदाधिकारी ने लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए योजना की प्रगति रिपोर्ट बीडीओ से मांगी जा रही है। इस योजना के तहत अगर राशि विमुक्त होने के बाद भी काम नहीं हुआ है तो वहां के संवेदक और जनप्रतिनिधि के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। 

पंचायतों में चल रही योजनाओं की जांंच के लिए बनाई टीम के पदाधिकारी सह पंचायती राज पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि वार्ड में 232 पंचायतों में चल रही नल-जल योजनाओं के जांच के लिए जिला पदाधिकारी द्वारा जिलास्तरीय टीम का गठन किया गया है।

 कुचायकोट और उचकागांव प्रखंड के सभी पंचायतों में चल रही योजनाओं की जांच की गई। उन्होंने बताया कि गांव में कई लोगों के घरों में लगाए गए नल की स्थिति व बोरिंग कराए गए स्थल का भी मुआयना किया गया। उन्होंने पंचायत के मुखिया को निर्देश दिया है कि वे अपने अपने पंचायत में चल रही योजनाओं को जल्द चालू कराकर लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने का काम करें।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended