संजीवनी टुडे

डीएम अभय सिंह और प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक के घर सीबीआई का छापा

संजीवनी टुडे 10-07-2019 14:32:10

अवैध खनन, धन उगाही एवं अन्य बड़े अपराधों में लिप्त लोगों के यहां सीबीआई ने बुधवार को भी छापेमारी की।


लखनऊ। अवैध खनन, धन उगाही एवं अन्य बड़े अपराधों में लिप्त लोगों के यहां सीबीआई ने  बुधवार को भी छापेमारी की। उत्तर प्रदेश में हुए खनन घोटाले के मामले में सीबीआई ने बुधवार को बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के आवास पर छापेमारी की। उन पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल में फतेहपुर जिले का डीएम रहते हुए अवैध खनन करवाने का आरोप है।

डीएम अभय सिंह प्रतापगढ़ के मूल निवासी हैं और करीब पांच माह पहले इनकी तैनाती बुलंदशहर में हुई थी। इसके अलावा मुरादाबाद में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में महाप्रबंधक शैलेश रंजन के घर पर भी आज सुबह सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। मेरठ में पंजाब नेशनल बैंक के एजीएम रहे शैलेश रंजन हाल ही में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में महाप्रबंधक पद पर तैनात हुए हैं। 

सीबीआई की टीम बुधवार सुबह बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के आवास पर पहुंची और लगभग 2 घंटे तक पूछताछ की। सीबीआई ने अभय सिंह के अवास के साथ-साथ उनके दफ्तर पर भी छापा मारा है। सीबीआई ने इससे पहले आईएएस बी चंद्रकला के लखनऊ और दिल्ली स्थित ठिकानों पर भी अवैध खनन के मामले में छापेमारी की थी। 

समाजवादी पार्टी की सरकार में अवैध खनन को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में कई याचिकाएं दाखिल की गईं थीं। दो गाड़ियों से सीबीआई टीम आज सुबह डीएम आवास पर पहुंची और मीडिया कर्मियों व सरकारी अफसरों की एंट्री पर रोक लगाकर गेट बंद कर दिया। निजी कर्मचारियों को भी आवास से बाहर निकाल दिया गया। टीम में 20 से अधिक सदस्य टीम में शामिल हैं।

मुरादाबाद में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में महाप्रबंधक शैलेश रंजन के घर पर भी आज सुबह सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। रामनगंगा विहार स्थित इंपीरियल ग्रीन के फ्लैट में पहुंची। उनके चालक को बाहर रोक दिया और टीम ने अंदर से कमरा बंद कर लिया। 

सीबीआई टीम की जानकारी मिलते ही पूरी कॉलोनी में खलबली मच गई। प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के चेयरमैन अनिल कुमार शर्मा का कहना है कि शैलेश रंजन की मध्य प्रदेश के इंदौर में तैनाती के दौरान किसी मामले में जांच चल रही है। प्रथमा बैंक का हाल ही में नाम बदलकर प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक हो गया है और  पंजाब नेशनल बैंक इसकी प्रायोजक बैंक है।

मंगलवार को भी सीबीआई की टीम ने बसपा सुप्रीमो मायावती के प्रमुख सचिव तथा प्रमुख सचिव गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग रहे नेतराम (सेवानिवृत्त आईएएस) के गोमतीनगर स्थित आवास पर छापेमारी करके कागजात जब्त किए। बसपा सरकार में चीनी मिल निगम संघ के एमडी रहे विनय प्रिय दुबे (सेवानिवृत्त आईएएस) के अलीगंज स्थित घर समेत 14 ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। 

सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने करोड़ों रुपये की संपत्तियों सहित घोटाले से जुड़े कई अहम दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। इससे पूर्व आयकर विभाग ने लोकसभा चुनाव से पहले नेतराम और उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी कर 225 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों के दस्तावेज कब्जे में लिए थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended